Home » आईपीएल » IPL 2018, MI vs KXIP: Kings XI Punjab wins the toss and elect to field first againts mumbai indians
 

IPL 2018, MI vs KXIP: पंजाब करेगी पहले गेंदबाजी, युवी सहित इन तीन दिग्गजों की हुई वापसी

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 May 2018, 22:19 IST
(IPL twitter)

IPL 2018 के 49वें मैच में आज मुंबई इंडियंस का सामना किंग्स इलेवन पंजाब से हो रहा है. पंजाब ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. वहीं मुंबई को पहले बल्लेबाजी का न्योता मिला है. दोनों टीमों के लिए यह मैच बेहद अहम है क्योंकि जीत उन्हें अंतिम-4 में जाने के रास्ते पर बनाए रखेगी तो हार टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखा सकती है. ऐसे में दोनों टीमों की कोशिश हर हाल में जीत हासिल करने की होगी.

मुंबई में एक , पंजाब में हुए दो बदलाव

मुंबई इंडियंस ने टीम में एक बदलाव किया है. मुंबई ने जेपी डुमनी की जगह पर पोलार्ड को टीम में शामिल किया है. वहीं पंजाब ने आज दो बदलाव किए हैं. करुण नायर और मंयक अग्रवाल को प्लेइंग इलेवन से बाहर कर दिया है. इनकी जगह पर युवराज सिंह और मनोज तिवारी की वापसी हुई है. 

किंग्स इलेवन पंजाब

पिछले मैच में पंजाब की टीम बेंगलोर के सामने सिर्फ 88 रनों पर ही ढेर हो गई थी. इस मैच में न क्रिस गेल का बल्ला चला था न ही लोकेश राहुल अपनी फॉर्म के मुताबिक प्रदर्शन कर पाए थे. दोनों इस मैच में अपनी लय हासिल करने की कोशिश में होंगे. वहीं मध्यक्रम में आज युवराज सिंह के कंधों पर बड़ी जिम्मेदारी होगी. युवी से टीम को खास उम्मीदें रहेंगी. हालांकि युवी अभी तक अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं. वहीं मनोज तिवारी को भी मध्यक्रम में अच्छा प्रदर्शन करना होगा.

मार्कस स्टोइनिस और एरॉन फिंच भी नियमित रन नहीं बना पा रहे हैं. कप्तान रविचंद्रन अश्विन का बल्ला भी बोला तो है लेकिन वह टीम को जीत नहीं दिला पाया है. कुल मिलाकर अगर देखा जाए तो पंजाब की बल्लेबाजी का जिम्मा गेल और राहुल के कंधों पर ही है. टीम को जीत दिलाने के लिए इन दोनों में से किसी एक का चलना बेहद जरूरी है.

गेंदबाजी में कप्तान और मुजीब उर रहमान को बड़ी जिम्मेदारी निभानी होगी. वहीं मोहित शर्मा, एंड्रयू टाई पर तेज गेंदबाजी आक्रमण की जिम्मेदारी होगी.

मुंबई इंडियंस 

मुंबई की बात की जाए तो उसकी परेशानी मध्यक्रम रहा है क्योंकि सूर्यकुमार यादव और इविन लुइस की सलामी जोड़ी ने उसे कभी निराश नहीं किया है.

पिछले कुछ मैचों में मध्यक्रम की जिम्मेदारी कप्तान रोहित शर्मा ने अपने कंधों पर ले रखी है. एक बार फिर रोहित के जिम्मे ही मध्य क्रम की जिम्मेदारी होगी. टीम के लिए केरन पोलार्ड, क्रूणाल पांड्या और उनके भाई हार्दिक का बल्ला चलना भी बेहद जरूरी है. गेंदबाजी का भार जसप्रीत बुमराह और मिशेल मैक्लेघन ने अपने कंधों पर ले रखा है और अपनी जिम्मेदारी को भी बखूबी निभाया है. स्पिन विभाग में मयंक मारकंडे बड़ा रोल निभा सकते हैं. 

दोनों टीमें इस प्रकार हैं- 

मुंबई इंडियंस- सूर्यकुमार यादव, इविन लुइस, रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, क्रुणाल पंड्या, कीरोन पोलार्ड, बेन कटिंग, मिशेल मैक्लेनघन, मयंक मार्कंडेय, जसप्रीत बुमराह

किंग्स इलेवन पंजाब- केएल राहुल (विकेटकीपर) क्रिस गेल, एरॉन फिंच, युवराज सिंह, मनोज तिवारी, मार्कस स्टोइनिस, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन (कप्तान), एंड्रयू टाय, मोहित शर्मा, अंकित राजपूत

First published: 16 May 2018, 19:36 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी