Home » आईपीएल » IPL 2018, MI vs KXIP: Mumbai indians wins the toss and elected ball first againts kings xi punjab in indore
 

IPL 2018, MI vs KXIP: मुंबई का टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला. पंजाब में हुई युवी की वापसी

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 May 2018, 19:44 IST
(ipl twitter)

IPL 2018 के 34वें मैच में आज मुंबई इंडियंस का सामना किंग्स इलेवन पंजाब से हो रहा है. मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है. किंग्स इलेवन पंजाब को बल्लेबाजी के लिए न्योता मिला है. किंग्स इलेवन पंजाब ने टीम में तीन बदलाव किए हैं. टीम में युवराज सिंह की वापसी हुई है. इसके अलावा मार्कस स्टोइनिस और अक्षर पटेल को भी शामिल किया गया है.

वहीं करो मरो की स्थिति में खड़ी मुंबई इंडियंस ने टीम में कोई बदलाव नहीं किया है. मुंबई इंडियंस को अपनी प्ले ऑफ की उम्मीदों को जिंदा रखने के लिए हर हाल में इस मैच में जीत हासिल करनी होगी. एक हार उसकी खिताब की उम्मीदों को तोड़ सकती है. मुंबई की कोशिश हर हाल में जीत हासिल करने की होगी.

वहीं दूसरी तरफ किंग्स इलेवन पंजाब ने अभी तक शानदार प्रदर्शन किया है. पंजाब ने 7 मैचों में से 5 में जीत दर्ज की है. वह अंक तालिका में चौथे पायदान पर है. पंजाब के कप्तान अश्विन की कोशिश जीत दर्ज कर अंक तालिका में टॉप स्थान पर पहुंचने के लिए दावेदारी पेश करने की होगी.

मुंबई इंडियंस की बात करें तो उसकी बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों ही शानदार फॉर्म में है. क्रिस गेल, केएल राहुल अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं. दोनों ने टीम को अभी तक अच्छी शुरुआत दिलाई है. हालांकि मध्यक्रम पंजाब के लिए परेशानी खड़ी कर सकता है.

मध्यक्रम में एरोन फिंच और मयंक अग्रवाल ने अभी तक अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है. जबकि गेंदबाजी में भी उसका प्रदर्शन अच्छा रहा है. पिछले मैच में अंकित राजपूत ने शानदार गेंदबाजी कर पांच विकेट हासिल किए थे. लेकिन इसके बाद भी पंजाब को हार का सामना करना पड़ा था. ऐसे में पंजाब को सतर्क रहने की जरूरत है.

वहीं दूसरी तरफ मुंबई इंडियंस की बात करें तो उसका प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है. उसके ऊपर प्ले ऑफ से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है. मुंबई इंडियंस की टीम अभी तक टूर्नामेंट में एकजुट होकर प्रदर्शन नहीं कर पाई है. बल्लेबाजी में निरंतरता की कमी दिखाई दे रही है.

IPL twitter

वहीं दूसरी तरफ मुंबई इंडियंस की बात करें तो उसका प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है. उसके ऊपर प्ले ऑफ से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है. मुंबई इंडियंस की टीम अभी तक टूर्नामेंट में एकजुट होकर प्रदर्शन नहीं कर पाई है. बल्लेबाजी में निरंतरता की कमी दिखाई दे रही है.

सूर्य कुमार को छोड़ दिया जाए तो कोई भी बल्लेबाज अभी तक अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाया है. रोहित शर्मा ने दो मैचों में जरूर अच्छी बल्लेबाजी की है. लेकिन ऑलओवर देखा जाए तो उनका बल्ला खामोश ही रहा है. रोहित की फॉर्म नहीं होने से टीम को खासी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है.

पिछले मैच में भी रोहित बिना कोई रन बनाकर आउट हो गए. वहीं मुंबई के गेंदबाज भी कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए हैं. हार्दिक पांड्या और मार्कंडेय ने अच्छी गेंदबाजी की है. लेकिन वह टीम को जीत दिलाने में नाकाम रहे हैं. डेथ ओवर मुंबई के लिए चिंताजनक है. मुंबई ने अपने अधिकर मैच डेथ ओवरों में खराब गेंदबाजी के कारण ही हारे हैं. ऐसे में पंजाब की चुनौती को तोड़ना मुंबई के लिए आसान नहीं होगा.

दोनों टीमें इस प्रकार हैं-

किंग्स इलेवन पंजाब: रविचंद्रन अश्विन (कप्तान), अक्षर पटेल, युवराज सिंह, करुण नायर, लोकेश राहुल, क्रिस गेल, मार्कस स्टोइनिस, मयंक अग्रवाल, अंकित राजपूत, मुजीब उर रहमान, एंड्रयू टाय.

मुंबई इंडियंस: रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पंड्या, सूर्यकुमार यादव, क्रुणाल पंड्या, ईशान किशन, एविन लुईस, बेन कटिंग, जे पी डुमिनी, मयंक मार्कंडेय, मिशेल मैक्लेंघन.

 

First published: 4 May 2018, 19:37 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी