Home » आईपीएल » IPL 2018, MI vs RR: jofra archer Three wickets on his IPL debut match againts Mumbai indians
 

IPL 2018, MI vs RR: जोफ्रा आर्चर ने डेब्यू मैच में झटके 3 विकेट, फिर किया शानदार डांस

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 April 2018, 11:35 IST
(IPL)

IPL 2018 के 21वें मैच में राजस्थान रॉयल्स तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने आईपीएल में अपने डेब्यू मैच में तीन विकेट लेकर सबको आश्चर्यचकित कर दिया है. जोफ्रा आर्चर के सामने मुंबई इंडियंस के बल्लेबाज संघर्ष करते नजर आए. आर्चर ने मुंबई इंडियंस को एक बड़ा स्कोर खड़ा करने से रोक दिया.

आर्चर की शानदार गेंदबाजी की बदौलत ही राजस्थान ने मुंबई इंडियंस को 167 रनों पर रोक दिया. हालांकि एक समय मुंबई इंडियंस बड़े स्कोर की तरफ बढ़ रही थी. ऐसा लग रहा था कि मुंबई इंडियंस 200 के करीब स्कोर बनाएगी.

दरअसल टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई इंडियंस का पहला विकेट पारी के पहले ही ओवर में गिर गया. एविन लुइस बिना खाता खोले धवल कुलकर्णी की गेंद पर बोल्ड हो गए. इसके बाद सूर्य कुमार यादव और ईशान किशन ने मुंबई की पारी को आगे बढ़ाते हुए स्कोर 100 रनों के पार करा दिया.

दोनों ने दूसरे विकेट लिए 100 रनो की साझेधारी भी पूरी कर ली. एक समय मुंबई का स्कोर 14.1 ओवर में एक विकेट के नुकसान पर 130 रन था. सूर्य कुमार और ईशान दोनों ही अर्धशतक लगाकर खेल रहे थे. ऐसा लग रहा था कि मुंबई एक बड़ा स्कोर खड़ा करेगी. इसी ओवर में कुलकर्णी ने ईशान को कैच करा दिया. 

इसके बाद जोफ्रा आर्चर ने एक छोर से शानदार गेंदबाजी करते हुए मुंबई के बल्लेबाजों को हाथ खोलने का मौका नहीं दिया. जोफ्रा ने एक ही ओवर में क्रुनाल पांड्या, हार्दिक पांड्या और मिचेल मैकलेघन को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया.

जोफ्रा ने पारी के 18वें ओवर की पहली गेंद पर क्रुनाल को आउट किया. इसके बाद हार्दिक पांड्या को चलता किया. इसके बाद इसी ओवर की पांचवी गेंद पर मिचेल मैकलेघन को बोल्ड कर दिया. जोफ्रा ने अपने चार ओवर में 22 रन खर्त किए.

अपने पहले ही मैच में तीन विकेट झटक जोफ्रा ने सबका ध्यान अपनी ओर आकर्षित कर लिया है. इसके साथ ही जोफ्रा ने तीन विकेट लेने के बाद शानदार तरीके से सेलिब्रेशन भी मनाया. जिसका वीडियो आप यहां देख सकते हैं.

First published: 22 April 2018, 22:47 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी