Home » आईपीएल » IPL 2018, MI vs RR: mumbai indians won the toss and have elected to bat first against Rajasthan royals
 

IPL 2018, MI vs RR: मुंबई का टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला, राजस्थान की टीम में दो बदलाव

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 April 2018, 20:09 IST

IPL 2018 के 21वें मैच में राजस्थान रॉयल्स का सामना मुंबई इंडियंस से हो रहा है. मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर  बल्लेबाजी का फैसला किया है. राजस्थान को बल्लेबाजी का न्योता मिला है.

राजस्थान रॉयल्स ने मुंबई के खिलाफ टीम में दो बदलाव किए हैं. स्टुअर्ट बिन्नी की जगह पर धवल कुलकर्णी को शामिल किया है. वहीं बेन लाफलिन की जगह पर जोफ्रा आर्चर को खिलाया है. जोफ्रा आर्चर आज डेब्यू कर रहे हैं. 

राजस्थान लगातार दो मैच हार चुकी है. ऐसे में आज उसकी कोशिश जीत की पटरी पर लौटने की होगी. अजिंक्य रहाणे की कप्तानी वाली राजस्थान पांच मैचों में दो जीत और तीन हार के साथ चार अंक लेकर पांचवें नंबर पर है.

राजस्थान को पहले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के हाथों नौ विकेट से मात खानी पड़ी थी. लेकिन टीम ने इसके बाद लगातार दो मैच जीते. हालांकि बाद में अगले दो मैचों में उसे कोलकाता नाइट राइडर्स और चेन्नई सुपर किंग्स से शिकस्त झेलनी पड़ी.

पिछले दो मैचों में राजस्थान के बल्लेबाज और गेंदबाज दोनों ही फ्लॉप रहे हैं. कप्तान रहाणे शुरुआत तो अच्छा करते हैं लेकिन उसे बड़े स्कोर में तब्दील नहीं कर पाते. गेंदबाजी में टीम के अंदर एकजुटता का अभाव है. के गौतम और बेन लॉगिन अच्छा कर रहे हैं लेकिन अन्य गेंदबाज उनका साथ नहीं दे पा रहे हैं

दूसरी तरफ तीन बार की चैंपियन मुंबई अब जीत की पटरी पर लौट चुकी है और उसकी कोशिश जीत की लय को आगे भी कायम रखने की होगी. कप्तान रोहित भी फार्म में लौट चुके हैं. वहीं रोहित शर्मा की टीम मुंबई चार मैचों में एक जीत के साथ छठे नंबर पर है.

लीग में लगातार तीन हार झेलने के बाद मुंबई ने अपने पिछले मैच में मंगलवार को रायल चैलेंजर्स बेंगलोर को 46 रन से हराया था. गेंदबाजी में मुस्ताफिजुर रहमान, जसप्रीत बुमराह मयंक मरक डे और क्रूणाल पांड्या ने अच्छी गेंदबाजी की है और टीम को उनसे आगे भी ऐसे ही प्रदर्शन की उम्मीद है.

 

First published: 22 April 2018, 20:03 IST
 
अगली कहानी