Home » आईपीएल » IPl 2018 MIvsRCB Match: Royal Challengers Bangalore vs Mumbai Indians match preview in chinnaswamy stadium bengaluru
 

IPL में आज महामुकाबला, आमने-सामने होंगे टीम इंडिया के कप्तान और उपकप्तान

न्यूज एजेंसी | Updated on: 1 May 2018, 15:16 IST
(Mumbai Indians Twitter)

मुंबई इंडियंस आज इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण के मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ उसके घर एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में उतरेगी. मुंबई ने अपने पिछले मैच में जीत हासिल की थी.अब वह जीत के क्रम पर बने रहना चाहेगी.वहीं खराब फॉर्म से जूझ रही बेंगलोर भी जीत की कोशिश में रहेगी.

मुंबई की बल्लेबाजी में सूर्यकुमार यादव ने लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है.पिछले मैच में कप्तान रोहित शर्मा ने भी शानदार अर्धशतकीय पारी खेलते हुए टीम को जीत दिलाई थी.वहीं इविन लुइस भी बड़ी पारियां खेलने का दम रखते हैं.


मुंबई के लिए बुरी बात यह रही है कि केरन पोलार्ड और हार्दिक पांड्या का बल्ला इस सीजन में अधिकतर शांत रहा है.रोहित चाहेंगे कि अब जब टीम को क्वालीफायर में जाने के लिए लगातार जीत की जरूरत है तो ये दोनों अपना कमाल दिखाएं. वहीं मुंबई की गेंदबाजी की मजबूत कड़ी मयंक मारकंडे रहे हैं.वहीं क्रुणाल पांड्या ने भी प्रभावित तो किया है, लेकिन वह अपने प्रदर्शन में निरंतरता नहीं रख पाए हैं.

मिशेल मैक्लेघन का भी प्रदर्शन निरंतर अच्छा नहीं रहा है.मुंबई की इस सीजन में सबसे बड़ी कमजोरी टीम का एकजुट होकर न खेल पाना रहा है.अगर वह ऐसा कर पाने में सफल हो जाती है तो निश्चित ही बेंगलोर को मात दे देगी. वहीं बेंगलोर को कप्तान कोहली और डिविलियर्स की छांव से बाहर निकलना होगा.इन दोनों के अलावा कोई और जिम्मेदारी लेने में सफल नहीं हो पाया है.जो दो मैच बेंगलोर ने जीते हैं, उनमें इन दोनों ने अहम भूमिका निभाई है.

डिविलियर्स पिछले मैच में नहीं खेले थे.उनके स्थान पर ब्रेंडन मैक्कलम को टीम में जगह दी गई थी.बुखार के कारण डिविलियर्स को बाहर बैठना पड़ा था.वह अगला मैच खेलते हैं या नहीं इस बात का पता मैच के दिन ही चलेगा. बल्लेबाजी में मंदीप सिंह, मनन वोहरा जैसे युवा बल्लेबाजों को जिम्मेदारी लेनी होगी. गेंदबाजी शुरू से ही बेंगलोर की कमजोरी रही है.इस सीजन में भी उसकी गेंदबाजी में वो चीज नहीं दिखी है, जो टीम को जीत दिला सके.युजवेंद्र चहल और वॉशिंगटन सुंदर की स्पिन जोड़ी ने तो अच्छा किया है, लेकिन बाकी गेंदबाज उनका अनुसरण नहीं कर पाए हैं.

संभावित टीम :

मुंबई इंडियंस : रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पांड्या, केरन पोलार्ड, मुस्तफिजुर रहमान, सूर्यकुमार यादव, क्रुणाल पांड्या, ईशान किशन, राहुल चहर, इविन लुइस, सौरभ तिवारी, बेन कटिंग, प्रदीप सांगवान, ज्यां पॉल ड्यूमिनी, तजिन्दर सिंह, शरद लुंबा, सिद्धेश लाड, आदित्य तारे, मयंक मारकंडे, अकिला धनंजय, अनुकूल रॉय, मोहसिन खान, एमडी निधीश, मिशेल मैक्लेघन, एडम मिलने.

ये भी पढे़ं: IPL 2018: धोनी का ये सिक्स बताता है वो यहां रुकने वाले नहीं है

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर : विराट कोहली (कप्तान), अब्राहम डिविलियर्स, सरफराज खान, क्रिस वोक्स, युजवेंद्र चहल, ब्रेंडन मैक्कलम, वॉशिंगटन सुंदर, नवदीप सैनी, क्विंटन डी कॉक, मनदीप सिंह, कुलवंत खेजरोलिया, कोलिन डी ग्रांडहोमे, उमेश यादव, मोइन अली, मनन वोहरा, अनिकेत चौधरी, मुरुगुन अश्विन, मनदीप सिंह, पवन नेगी, मोहम्मद सिराज, पार्थिव पटेल, अनिरुद्ध जोशी, पवन देशपांडे, टिम साउदी, कोरी एंडरसन.

First published: 1 May 2018, 15:16 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी