Home » आईपीएल » Ipl 2018: ms dhoni says ipl qualifier 1 match wining hero is Team management, support staff and all csk players
 

IPL 11: धोनी ने कहा- फाफ डुप्लेसी नहीं बल्कि ये हैं CSK की जीत के हीरो

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 May 2018, 14:23 IST

आईपीएल 2018 का पहला क्वालीफायर मुकाबला कल मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया. यह मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच हुआ, इस रोमांचक मुकाबले में धोनी की कप्तानी वाली टीम चेन्नई सुपर किंग्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 2 विकेट से हरा दिया है.

इस मैच में चेन्नई की टीम की तरफ से फाफ डुप्लेसी ने 42 गेंदों पर 5 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 67 रन की नाबाद विनिंग पारी खेली. लेकिन धोनी ने फाफ की शानदार पारी को मैच की जीत के लिए श्रेय नहीं दिया है. धोनी ने अनुसार चेन्नई सुपर किंग्स की जीत के लिए कोई और कारण है.

 बता दें कि हैदराबाद की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए इस मैच में सीएसके के सामने 140 रन का लक्ष्य रखा. जिसके जबाव में चेन्नई की टीम ने 17.5 ओवर में 113 रनों पर अपने आठ विकेट खो दिए थे. लेकिन फाफ डुप्लेसी की 18वें ओवर में 20 रन और 19वें ओवर में 17 रन लेकर चेन्नई को जीत दिलाई.

इसके बाद भी धोनी फाफ के जीत का हीरो नहीं मान रहे हैं उन्होंने कहा, " फाफ ने अपने अनुभव के आधार पर पारी खेली. जब आपने अधिक मैच नहीं खेले हों तो ये आसान नहीं होता इसलिए में यही कहता हूं कि आपको खुद के साथ-साथ अपने दिमाग को भी फिट रखना होता है. आपको अपने रोल को समझना होता है और उस हिसाब से योगदान देना होता है औ फाफ ने वैसा ही किया."

ये भी पढें: IPL 11: धोनी की अगुवाई में चेन्नई सुपरकिंग्स ने रचा आईपीएल में नया इतिहास, किया ये अद्भभुत कारनामा

इसके बाद धोनी ने कहा, "हम एक बेहतरीन टीम हैं और ये दिखता है जब हम आईपीएल में खेलते हैं. साथ ही मैदान का प्रदर्शन ये भी दिखाता है कि ड्रेसिंग रूम में किस तरह का माहौल है. उसके बिना इस तरह का प्रदर्शन संभव नहीं है. मेरे अनुसार टीम की जीत के हीरो टीम मैनेजमेंट, सपोर्ट स्टाफ और सभी खिलाड़ी हैं." उन्होंने कहा, " अगर इनमें से एक भी चीज़ की कमी होती है तो फिर आप मैदान पर अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सकते हैं."

First published: 23 May 2018, 14:23 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी