Home » आईपीएल » IPL 2018: Mumbai indians highest powerplay score, MI vs DD live update
 

IPL 2018: मुंबई इंडियंस की धमाकेदार शुरुआत, तोड़ डाला ये रिकॉर्ड

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 April 2018, 17:07 IST
(IPL Twitter)

IPL 2018 को शुरू हुए एक हफ्ता से ज्यादा हो गया है. धीरे धीरे लोगों के सिर पर इसका खुमार चढ़ता जा रहा है. हर सीजन की तरह इस बार भी कई पुराने रिकॉर्ड टूट रहे हैं, तो नए रिकॉार्ड कायम हो रहे हैं. IPL 11 के 9वें मैच में मुंबई इंडियंस और दिल्ली डेयर डेविल्स के बीच मुकाबला हो रहा है.

मुंबई इंडियंस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए धमाकेदार शुरुआत की है. ओपनर एविन लुइस और सुर्य कुमार यादव ने आक्रामक बल्लेबाजी करते हुए मुंबई इंडियंस के पॉवर प्ले में सबसे ज्यादा रनों के रिकॉर्ड को तोड़ दिया. इतना ही नहीं मुंबई ने आईपीएल 11 में पॉवर प्ले में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड भी बना दिया है.

 

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई इंडियंस के लिए सूर्य कुमार यादव और एविन लुइस ने पारी की शुरुआत की. आते ही दोनों दिल्ली के गेंदबाजों के ऊपर कहर बनकर टूट पड़े. सूर्य कुमार और लुइस ने पॉवर प्ले के 6 ओवरों में 84 रन ठोंक डाले.

आईपीएल में मुंबई का ये रिकॉर्ड स्कोर है. इससे पहले मुंबई ने पॉवर प्ले में सबसे ज्यादा 81 रन बनाए थे. लुइस और सूर्यकुमार यादव ने मुंबई के इस पुराने रिकॉर्ड को तोड़कर एक नया रिकॉर्ड कायम कर दिया है.

इसके साथ ही ये आईपीएल 11 में पॉवर प्ले में बनाए गए सबसे ज्यादा रन है. वहीं कोलकाता नाइट राइडर के नाम आईपीएल इतिहास का पॉवर प्ले में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड दर्ज है. कोलकाता ने आईपीएल में पॉवर प्ले में 105 रन बनाए हैं. जो एक रिकॉर्ड है.  

First published: 14 April 2018, 17:07 IST
 
अगली कहानी