Home » आईपीएल » IPL 2018 playoff and final match likely to shift to 7 PM time slot due to fans demand
 

IPL 11: BCCI का बड़ा फैसला, इस वजह से एक घंटे पहले से शुरू होंगे प्लेऑफ मैच

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 May 2018, 10:30 IST

क्रिकेट और IPL प्रेमियों के लिए एक बड़ी खुशखबरी है. दरअसल, आईपीएल के मैचों के समय में अहम बदलाव किया गया है. ये बदलाव IPL मैनेजमेंट ने किया है. रिपोर्ट्स की मानें तो प्लेऑफ के सभी मुकाबले रात 8 बजे नहीं बल्कि शाम 7 बजे से ही शुरू हो जाएंगे.

IPL गवर्निंग काउंसिल ने इसके पीछे मुकाबलों का देर रात तक खत्म होना बताया है. आपको बता दें IPL के कई मैच रात 12 बजे के बाद खत्म हुए हैं. ऐसे में स्टेडियम में मैच देखने वाले दर्शकों को परेशानी का सामना करना पड़ता है. यही कारण है कि मैच खत्म होने से पहले स्टेडियम खाली हो जाते थे.

 

IPL मैनेजमेंट ने पाया है कि दर्शक देर रात तक मैच देखने के मूड में नहीं दिख रहे. यही कारण है कि कुछ मैचों के समय में बदलाव किया गया है. हालांकि यह बदलाव केवल प्ले ऑफ ओर आईपीएल के फाइनल के लिए लागू होंगे. बदले समय के अनुसार अब ये मुकाबले शाम आठ बजे नहीं बल्कि शाम सात बजे से यानी एक घंटे पहले शुरू होंगे.

इस बात को लेकर आईपीएल ते चेयरमैन राजीव शुक्ला ने कहा है कि ऐसा फैंस के हित को ध्यान में रखते हुए किया गया है कि अब मुकाबले रात 8 बजे से एक घंटे पहले शुरू होंगे.

 

राजीव शुक्ला ने अपने बयान में कहा, "आईपीएल को इस मुकाम पर पहुंचाने वाले क्रिकेट फैंस ही हैं. आईपीएल की लोकप्रियता फैंस से हैं, क्रिकेट प्रेमी मैदान और टीवी दोनों जगहों से इस टूर्नामेंट को हिट मानते हैं, लिहाजा फैंस की परेशानियों को समझते हुए यह जरूरी बदलाव किए गए हैं."

ये भी पढ़ेंः BCCI ने विराट के बड़ी मुसीबत में डाला, देश या काउंटी में से चुनना होगा एक

आपको बता दें 22 मई को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में पहला क्वालिफायर खेला जाएगा. जबकि कोलकाता के ऐतिहासक मैदान ईडन गार्डंस में 23 मई को एलिमिनेटर और 25 मई को दूसरा क्वालिफायर खेला जाएगा. वहीं, 27 मई को IPL 2018 का फाइनल मुकाबला मुंबई के वानखेड़े में होगा.

First published: 10 May 2018, 10:30 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी