Home » आईपीएल » IPL 2018 playoff matches schedule: SRH vs CSK and KKR vs RR, Sunrisers Hyderabad vs Chennai Super Kings, Qualifier 1 Kolkata Knight Riders
 

IPL 2018: प्लेऑफ में इन टीमों के बीच होगा क्रिकेट का महासंग्राम  

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 May 2018, 11:19 IST

रविवार 20 मई को यह स्थिति साफ हो गई कि IPL 2018 के प्लेऑफ में कौन सी चार टीमें पहुंची हैं. इनमें सनराइजर्स हैदराबाद, चेन्नई सुपर किंग्स, कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स की टीम का नाम शामिल है जो IPL 11 के प्लेऑफ में पहुंच गई हैं. वहीं, मुंबई, दिल्ली, पंजाब और बैंगलोर की टीम IPL से बाहर हो गई हैं.

इसके बाद अब इन चार टीमों में से दो टीमें पहले क्वालीफायर और दो टीम एलिमिनेटर मुकाबले में एक दूसरे से भिड़ेगीं. इस बात की पुष्टि हो गई है कि कब कौन सी टीमें एक दूसरे से लोहा लेती नजर आएंगी. IPL 2018 का पहला क्वालीफायर कल यानी मंंगलवार होना है. 

मंगलवार 22 मई को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में होने इस मुकाबले में केन विलियमसन की अगुवाई वाली टीम सनराइजर्स का मुकाबला एमएस धोनी की कप्तानी वाली टीम चेन्नई सुपर किंग्स से होगा. बता दें कि आईपील कमेटी के अनुसार ये मुकाबल शाम सात बजे से खेला जाएगा.

ये भी पढ़ेंः IPL 11: मुंबई इंडियंस के प्लेऑफ में ना पहुंचने से खुश हैं प्रीति जिंटा, वीडियो वायरल

वहीं, बुधवार 23 मई को कोलकाता के ईडन गार्डंस मैदान पर IPL के मौजूदा सीजन का एलीमिनेटर मुकाबला खेला जाएगा. ये मुकाबला दिनेश कार्तिक की अगुवाई वाली मेजबान टीम कोलकाता नाइट राइडर्स और अंजिक्या रहाणे की कप्तानी वाली टीम राजस्थान रॉयल्स के बीच होगा. ये मुकाबला भी शाम सात बजे से खेला जाएगा.

आपको बता दें कि आईपीएल के पहले क्वालीफायर को जीतने वाली टीम सीधे फाइनल में प्रवेश कर जाएगी. वहीं, हारने वाली टीम को एलीमिनेटर की जीतने वाली टीम के साथ मुकाबला लड़ना होगा. ये मुकाबला शुक्रवार 25 मई को कोलकाता के ईडन गार्डंस में खेला जाएगा.

ये भी पढ़ेंः आज का दिनः 1 रन से पुणे को हराकर तीसरी बार मुंबई इंडियंस बनी थी IPL की बादशाह

आईपीएल का दूसरे क्वालीफायर जो टीम जीतेगी उसको आईपीएल 2018 के फाइनल का टिकट मिलेगा. आपकी जानकारी के लिए बता दें आईपीएल का फाइनल मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में रविवार 27 मई को खेला जाएगा. इसकी के साथ आईपीएल के 11वां सीजन समाप्त हो जाएगा.

IPL 2018 में आगे होने वाले मुकाबलों की लिस्ट

पहला क्वालीफायर-

22 मई, 2018 दिन मंगलवार
सनराइजर्स हैदराबाद वर्सेज चेन्नई सुपर किंग्स,
मैदान- वाखेड़े स्टेडियम, मुंंबई
समय- शाम सात बजे

एलीमिनेटर मुकाबला-

23 मई, 2018 दिन बुधवार
कोलकाता नाइट राइडर्स वर्सेज राजस्थान रॉयल्स
मैदान- ईडन गार्डंस, कोलकाता
समय- शाम सात बजे

दूसरा क्वालीफायर-

25 मई 2018 दिन शुक्रवार
पहला क्वालीफायर हारी हुई टीम वर्सेज एलीमिनेटर विजेता टीम
मैदान- ईडन गार्डंस, कोलकाता
समय- शाम सात बजे

IPL 2018 का फाइनल

27 मई 2018 दिन रविवार
पहला क्वालीफायर विजेता वर्सेज दूसरा क्वालीफायर विजेता
मैदान- वाखेड़े स्टेडियम, मुंंबई
समय- शाम सात बजे

First published: 21 May 2018, 11:13 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी