Home » आईपीएल » IPL 2018, Qualifier 1 Chennai Super Kings vs Sunrisers Hyderabad: CSK beat SRH by 2 wicket and are through to the IPL Final for the 7th ti
 

IPL 2018: हैदराबाद को पटखनी देकर माही ब्रिगेड ने कटाया फाइनल का टिकट, डुप्लेसी बने हनुमान

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 May 2018, 23:11 IST
(IPL twitter)

फाफ डुप्लेसी की 67 रनों की नाबाद जुझारू पारी के दम पर चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल 2018 के फाइनल में प्रवेश कर लिया है. चेन्नई ने मंगलवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए पहले क्वालिफायर मुकाबले में हैदराबाद को 2 विकेट से हरा दिया है.

हैदराबाद ने चन्नई के सामने 140 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसको चेन्नई ने 19.1 ओवर में 8 विकेट के  नुकसान पर 140 रन बनाकर हासिल कर लिया. फाफ डुप्लेसी ने अपनी 67 रनों की पारी में 42 गेंदों का सामना करते हुए 5 चौके और 4 छक्के लगाए. वहीं सुरेश रैना ने 13 गेंद पर 4 चौकों की मदद से 22 रनों का योगदान दिया.  

लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई की शुरुआत बेहद खराब रही. 57 रनों के अंदर चेन्नई की आधी टीम पवेलियन लौट गई . जिसमें वॉटसन (0 रन ), सुरेश रैना (22 रन), एमएस धोनी (9 रन ) ब्रावो (7 रन) और अंबाती रायडू ने(0 रन ) ही बना सके. हालांकि दूसरे छोर से डुप्लेसी संघर्ष करते रहे हैं. डुप्लेसी ने हार नहीं मानी. उन्होंने छोटी छोटी साझेदारियों के दम पर चेन्नई को फाइनल में प्रवेश करा दिया है.

डुप्लेसी ने पहले चाहर के साथ मिलकर स्कोर को आगे बढ़ाया. हालांकि इसके बाद भज्जी का उनको ज्यादा साथ नहीं मिला. लेकिन भज्जी के आउट होने के बाद शार्दुल ठाकुर ने उनका अच्छा साथ निभाया. शार्दुल ठाकुर ने 5 गेंदो पर 3 चौकों की मदद से 15 रनों की एक महत्वपूर्ण पारी खेली. 

इससे पहले हैदराबाद ने कार्लोस ब्रेथवेट की 43 रनों की विस्फोटक पारी के दम पर निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 139 रन बनाए. ब्रेथवेट ने अपनी पारी में 29 गेदों का सामना करते हुए 4 छक्के और एक चौका लगाया. वहीं केन विलियमसन 15 गेंद पर 4 चौकों की मदद से 24 रन और युसूफ पठान ने 29 गेंद पर 3 चौकों की मदद से 24 रन बनाए. चेन्नई के लिए ड्वेन ब्रावो ने दो विकेट हासिल किए.

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी हैदराबाद की शुरुआत बेहद खराब रही, दीपक चाहर ने पारी की पहली ही गेंद पर हैदराबाद को करारा झटका दे दिया. चाहर ने शिखर धवन (0) को बोल्ड कर दिया. इसके बाद हैदराबाद को दूसरा झटका 32 रनों के स्कोर पर लुंगी नगिदी ने दिया. लुंगी नगिदी ने श्रीवत्स गोस्वामी (12) को पवेलियन की राह दिखा दी.

हैदराबाद की टीम अभी इस झटके से उभर भी नहीं पाई थी कि शार्दुल ठाकुर ने एक और बड़ा झटका दे दिया. शार्दुल ने हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन को धोनी के हाथों कैच करा दिया.

विलियमसन का विकेट गिरने के बाद हैदराबाद की टीम दबाव में आ गई. चेन्नई के गेंदबाजों ने हैदराबाद के बल्लेबाजों को कोई मौका नहीं दिया.हालांकि आखिरी ओवर में कार्लोस ब्रेथवेट ने एक विस्फोटक पारी खेल हैदराबाद को लड़ने लायक स्कोर तक पहुंचा दिया.

चेन्नई के लिए ड्वेन ब्रावो ने 4 ओवर में 25 रन देकर 2 विकेट हासिल किए. वहीं शार्दिल ठाकुर, रविंद्र जडेजा, दीपक चाहर और लुंगी नगिदी ने एक एक विकेट हासिल किया.

First published: 22 May 2018, 22:44 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी