Home » आईपीएल » IPL 2018, Qualifier 1 Chennai Super Kings vs Sunrisers Hyderabad: ms dhoni andkane williamson will play mind game in play off fight in mumba
 

IPL 2018 CSK vs SRH: दो टीमों ही नहीं बल्कि दो कप्तानों के बीच भी होगी दिमागी जंग

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 May 2018, 18:34 IST
(IPL twitter)

IPL 2018 का पहला मुकाबला आज मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला जाएगा. जहां चौकों-छक्कों के साथ ही दोनों टीमों के कप्तानों के बीच शह और मात का खेल भी देखने को मिलेगा.

एक तरफ चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान एमएस धोनी हैं, जिनके पास कप्तानी का अपार अनुभव है. धोनी की कप्तानी की दुनिया कायल है. वहीं दूसरी तरफ सनराइजर्स हैदराबाद की कप्तानी केन विलियमसन संभाल रहे हैं, जो किसी भी मामले में धोनी से कम नहीं है.

विलियसन भी अपनी कप्तानी का लोहा मनवा चुके हैं. आईपीएल 11 में उनकी कप्तानी में सनराइजर्स हैदराबाद ने शानदार प्रदर्शन किया है. ऐसे में मैदान पर दो टीमों के बीच मैच के साथ ही दो कप्तानों के बीच दिमागी जंग भी देखने को मिलेगी.

एमएस धोनी का दिमाग बेदह तेज चलता है, वो अपने कम्प्यूटर जैसे दिमाग से खेल के मिजाज को समझ लेते हैं. इसके साथ ही धोनी मैदान पर कई ऐसे फैसले ले लेते हैं, जिनको सामने वाली टीम के लिए समझना थोड़ा मुश्किल हो जाता है. 

IPL twitter

दिग्गज खिलाड़ी भी धोनी के फैसलों को लेकर चौंक जाते हैं. धोनी के दिमाग को पढ़ना किसी भी खिलाड़ी के लिए आसान नहीं है. यही वजह है कि दो साल बाद टूर्नामेंट में वापसी करने वाली चेन्नई सुपर किंग्स ने धोनी की कप्तानी में 14 में से 9 मैचों में जीत हासिल की है.

धोनी ने आईपीएल 11 के आखिरी लीग मुकाबले में पंजाब के खिलाफ हरभजन सिंह और दीपक चाहर को पांचवें और छठवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए भेज कर सबकों चौंका दिया था. उनका ये फैसला सही साबित हुआ था. मुश्किल पिच पर चेन्नई से पंजाब को पांच विकेट से मात दी थी. 

IPL twitter

वहीं केन विलियमसन ने भी सनराइजर्स हैदराबाद की टीम का बहुत शानदार नेतृत्व किया है. जिस तरह से टीम को टूर्नामेंट की शुरुआत से पहले ही पूर्व कप्तान डेविड वॉर्नर के बाहर होने से झटका लगा था. विलियमसन ने उस कमी को महसूस नहीं होने दिया है.

IPL twitter

विलियसन ने अपनी कप्तानी के दम पर टीम को 14 में से 9 मैंचों में जीत दिलाकर अंक तालिका में सबसे टॉप पर पहुंचा दिया है.

विलियसन मैदान पर जिस, तरह से अपने खिलाड़ियों का प्रयोग कर रहे हैं. वह बहुत ही शानदार रहा है. धोनी की तरह विलियसन के पास भी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कप्तानी करने का अच्छा खासा अनुभव है. वह न्यूजीलैंड की कप्तानीं संभाल रहे हैं. 

IPL twitter

ऐसे में मैदान पर दोनों टीमों के बीच मैच के साथ ही दोनों कप्तानों के बीच दिमागी जंग भी देखने को मिलेगी. अब देखना ये होगा कि कौन किसको इस शह और मात के खेल में हराता है और कौन जीत हासिल करता है.

First published: 22 May 2018, 18:17 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी