Home » आईपीएल » IPL 2018, qualifier-2, KKR vs SRH: Kolkata Knight Riders wins the toss and elect to field first againts sunrisers hyderabad
 

IPL 2018,qualifier-2, KKR vs SRH: केकेआर ने जीता टॉस, हैदराबाद के सामने पेश की मुश्किल चुनौती

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 May 2018, 21:17 IST
(IPL twitter )

IPL 2018 के दूसरे क्वालिफायर मुकाबले में आज सनराइजर्स हैदराबाद का सामना कोलकाता नाइट राइडर्स से हो रहा है. कोलकाता ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. हैदराबाद को गेंदबाजी करने का न्योता मिला है. 

 ग्रुप चरण में शीर्ष पर रहने के बावजूद पूर्व चैंपियन सनराइजर्स हैदराबाद को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ आज होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण के क्वालीफायर-2 मुकाबले में अपना अपना सर्वश्रेष्ठ देना होगा. शुक्रवार को जो टीम जीतेगी, वह मुंबई में महेंद्र सिंह धोनी के नेतृत्व वाली चेन्नई सुपर किंग्स के साथ फाइनल खेलेगी.

हैदराबाद ग्रुप चरण में 14 मैचों के बाद शीर्ष पर रहा था लेकिन टीम को आखिरी चार मैच में हार का सामना करना पड़ा, इनमें कोलकाता के खिलाफ क्वालीफायर-1 में मिली दो विकेट की हार भी शामिल है.

कोलकाता नाइट राइडर्स 

दिनेश कार्तिक की कप्तानी वाली कोलकाता ने पिछले लगातार चार मैच जीते हैं इनमें क्वालीफायर-2 में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मिली 25 रन की जीत भी शामिल हैं.

मुंबई से मिली 102 रन की करारी हार के बाद कोलकाता ने पीछे मुड़कर नहीं देखा है. बुधवार को उसने 51 रन पर चार विकेट गंवाने के बावजूद आंद्रे रसेल के 25 गेंदों पर बनाए गए 49 रन की शानदार पारी के दम पर सात विकेट पर 169 रन का स्कोर बनाया और फिर राजस्थान को 25 रनों से हराकर क्वालीफायर-2 में जगह बना ली.

सनराइजर्स हैदराबाद

दूसरी तरफ हैदराबाद की गेंदबाजी टूर्नामेंट में बेहद शानदार रही है और उसके पास गेंदबाजी में कई सारी विविधता है. चेन्नई के खिलाफ हुए मैच में भुवनेश्वर कुमार, सिद्वार्थ कौल और राशिद खान ने बेहतरीन गेंदबाजी की थी. राशिद ने उस मैच में चार ओवर में केवल 11 रन खर्च किए थे और कोलकाता को अब उनसे सावधान रहना होगा.

बल्लेबाजी में कप्तान केन विलियमसन खुद मोर्चा संभाले हुए हैं. विलियसमसन 15 मैचों में अब तक 685 रन बना चुके हैं. इसके अलावा हरफनमौला खिलाड़ी कार्लोस ब्रैथवेट भी फार्म में लौट आए हैं जिन्होंने पिछले में बल्ले और गेंद से शानदार प्रदर्शन किया था.

मुकाबले यह देखना दिलचस्प होगा कि दोनों टीमों के स्पिनर ईडन गार्डन्स के विकेट पर कितना असर दिखा पाते हैं. पिच में टर्न होने की पूरी संभावना है और साथ ही ओस भी पड़ने की उम्मीद है,इसलिए जो भी टीम टॉस जीतेगी वह बल्लेबाजी करना पसंद करेगी. लीग चरण में इस मैदान पर हैदराबाद कोलकाता को पांच विकेट से हरा चुका है.

प्लेइंग इलेवन:

कोलकाता नाइट राइडर्स: सुनील नरेन, क्रिस लिन, रॉबिन उथप्पा, नीतीश राणा, दिनेश कार्तिक, शुभमान गिल, आंद्रे रसेल, पीयूष चावला, कुलदीप यादव, प्रसिद्ध कृष्ण, शिवम मावी.

सनराइजर्स हैदराबाद: शिखर धवन, केन विलियमसन, शाकिब अल हसन, यूसुफ पठान, दीपक हुड्डा, ऋद्धिमान साहा, कार्लोस ब्रेथवेट, भुवनेश्वर कुमार, राशिद खान, सिद्धार्थ कौल, के. खलील अहमद.

First published: 25 May 2018, 18:38 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी