Home » आईपीएल » IPL 2018: Rajasthan Royals beat Kings XI Punjab by 15 runs in IPL 11th's 40th rr alive in IPL 2018
 

राजस्थान ने पंजाब को हराया, IPL 2018 के प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें बरकरार

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 May 2018, 0:26 IST

IPL के पहले सीजन की विजेता राजस्थान रॉयल्स ने मंगलवार को अपने घरेलू मैदान सवाई मान सिंह स्टेडियम में खेले गए मैच में किंग्स इलेवन पंजाब को 15 रनों से करारी शिकस्त दी. राजस्थान ने पंजाब को हराकर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें सीजन के प्लेऑफ में जगह बनाने की उम्मीदों को बरकरार रखा है.

किंग्स इलेवन पंजाब ने पहले गेंदबाजी करते हुए राजस्थान रॉयल्स को निर्धारित 20 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 158 रनों पर सीमित कर दिया था. इस मैच में राजस्थान की तरफ से सलामी बल्लेबाज जोस बटलर ने शानदार 82 रनों की पारी खेली. इस पारी की बदौलत उन्हें मैन ऑफ द मैच दिया गया.

 

इस मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स के गेंदबाजी आक्रामण ने कमाल दिखाया और पंजाब के मजबूत बल्लेबाजी क्रम को लक्ष्य हासिल नहीं करने दिया. मेजबानों ने पंजाब को निर्धारित 20 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 147 रनों पर ही रोक दिया मैच 15 रनों से जीत लिया.

वहीं, इस मुकाबले में पंजाब के गेंदबाज एंड्रयू टाई और बल्लेबाज लोकेश राहुल का बेहतरीन प्रदर्शन जाया गया. बता दें कि टाई ने राजस्थान के चार बल्लेबाजों को चलता किया था साथ ही केल राहुल ने 70 गेंदों में 11 चौके और दो छक्कों की मदद से नाबाद 95 रनों की पारी खेली.

केएल राहुल को इस पारी के दौरान अपनी टीम के किसी भी बल्लेबाज का साथ नहीं मिला जो दूसरे छोर पर टिक सके. पंजाब के लिए 159 रन का लक्ष्य आसान था,क्योंकि उसके पास गेल और करुण नायर और मनौज तिवारी जैसे धाकड़ बल्लेबाज थे लेकिन राजस्थान रॉयल्स के गेंदबाजों ने इस लक्ष्य को बेहद मुश्किल कर दिया.

इसकी शुरुआत कृष्णप्पा गौतम ने की जिन्होंने क्रिस गेल (1) की मंशा को भांपते हुए लेग स्टम्प पर वाइड गेंद फेंक उन्हें बटलर के हाथों स्टम्पिंग करा दिया. इस तरह पंजाब को पहला और सबसे बड़ा झटका लगा. यहां तक कि इसके बाद कप्तान रविचंद्रन अश्विन ने बल्लेबाजी क्रम में छेड़छाड़ की और खुद तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए, लेकिन गौतम की एक बेहतरीन ऑफ स्पिन गेंद ने उनको भी पवेलियन भेज दिया.

First published: 9 May 2018, 0:24 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी