Home » आईपीएल » IPL 2018: Rajasthan Royals Captain ajinkya rahane still cannot believe win the match in MI vs RR
 

IPL 2018: कप्तान रहाणे को मुंबई को हराने पर नहीं हो रहा है यकीन

न्यूज एजेंसी | Updated on: 23 April 2018, 17:48 IST
(IPL)

राजस्थान रॉयल्स के कप्तान अजिंक्य रहाणे के लिए अब भी यकीन करना मुश्किल हो रहा है कि उनकी टीम इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण में मुंबई इंडियंस के खिलाफ जीत गई. राजस्थान के लिए यह मैच अंत तक उतार-चढ़ाव से भरा रहा, लेकिन उसने बेन स्टोक्स, संजू सैमसन और कृष्णप्पा गौथम की बदौलत जीत हासिल कर ली.

सवाई मानसिंह स्टेडियम में रविवार रात खेले गए इस मैच में राजस्थान ने मुंबई को तीन विकेट से हरा दिया. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी रोहित शर्मा की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में सात विकेट खोकर 167 रन बनाए. इस पारी में राजस्थान के गेंदबाज और आईपीएल में पदार्पण करने वाले जोफ्रा आर्चर ने तीन विकेट लेकर अहम भूमिका निभाई.

मुंबई के दिए लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान को स्टोक्स (40) और सैमसन (52) ने लगभग लक्ष्य के करीब पहुंचा दिया था, लेकिन 125 के स्कोर तक दोनों आउट हो गए और राजस्थान के लिए जीत मुश्किल हो गई. टीम को घर में हार की मार से गौतम (33) ने बचाया और उसे लक्ष्य तक पहुंचा दिया.

इस रोमांचक मैच के बारे में रहाणे ने कहा, "मैं जो हुआ, उस पर अब भी भरोसा नहीं हो रहा है. गौतम और सैमसन की बल्लेबाजी शानदार थी. हालांकि, इसका श्रेय हमारे गेंदबाजों को भी जाता है. मुझे लगा था कि मुंबई 180 या 190 का स्कोर बनाएगी, लेकिन हमारे गेंदबाजों ने ऐसा होने नहीं दिया."

रहाणे ने कहा, "गौतम की पारी अविश्वसनीय थी. मुझे लगता है कि इस मैच में बल्लेबाजी के क्रम को हम आगे भी जारी रखेंगे. आर्चर शानदार रहे. मध्यम क्रम में उन्होंने जो गेंदबाजी की, वह बेहतरीन थी. वह हमेशा विकेट के बारे में सोचते हैं और आगे बढ़ने का रास्ता यही है."

First published: 23 April 2018, 17:48 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी