Home » आईपीएल » IPL 2018: Rajasthan Royals new captaincy race in Ajinkya Rahane with this star player
 

IPL: राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी की रेस में रहाणे ही नहीं ये स्टार खिलाड़ी भी है शामिल!

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 March 2018, 14:30 IST

केपटाउन टेस्ट में ऑस्ट्रेलियाई टीम द्वारा गेंद के साथ छेड़छाड़ के मामले ने क्रिकेट जगत में सनसनी फैला दी है. हर कोई कप्तान स्मिथ और ऑस्ट्रेलिया टीम की कड़ी आलोचना कर रहा है. वहीं इस मामले ने स्मिथ की कप्तानी भी छीन ली है. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने स्मिथ को हटाकर टिम पेन को टीम का नया कप्तान बना दिया है. वहीं अब इस मामले का असर आईपीएल पर भी पड़ता दिखाई दे रहा है.

स्मिथ से आईपीएल टीम राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी भी छीनी जा सकती है. इसके साथ ही राजस्थान टीम के नए कप्तान को लेकर कयास लगाने शुरू हो गए हैं. राजस्थान रॉयल्स टीम के नए कप्तान की रेस में अजिक्या रहाणे का नाम सबसे ऊपर चल रहा है. लेकिन अजिंक्य रहाणे के साथ ही टीम में और भी खिलाड़ी हैं. जिनको कप्तान बनाया जा सकता है.

BCCI

राजस्थान रॉयल्स के नए कप्तानों की लिस्ट में रहाणे के अलावा बेन स्टोक्स के नाम पर भी विचार किया जा सकता है. अभी राजस्थान टीम मैनेजमेंट की तरफ से इसको लेकर कोई अाधिकारिक बयान नहीं आया है. राजस्थान की टीम एक दो दिन में इस पर फैसला ले सकती है.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, आईपीएल के एक सीनियर अधिकारी ने कहा है कि स्मिथ को कप्तानी से हटाने का फैसला टीम मैंनेजमेंट को करना है. राजस्थान की टीम दो साल का प्रतिबंध झेलने के बाद टूर्नामेंट में वापसी करने जा रही है. ऐसे में वो नहीं चाहेगी कि उसके साथ फिर से कोई नया विवाद जुड़े. स्मिथ ने गेंद से छेड़छाड़ की अनुमति देकर धोखा दिया है. हालांकि वो एक खिलाड़ी के तौर पर टीम के साथ खेल सकते हैं. अब गेंद पूरी तरह से राजस्थान रॉयल्स के पाले में है. 

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो राजस्थान की टीम मैनेजमेंट एक दो दिन में स्मिथ पर फैसला ले सकता है. अगर उनको कप्तानी से हटाया जाता है, तो उनकी जगह पर अजिंक्य रहाणे को टीम की कप्तानी मिल सकती है. इसके साथ ही टीम मैनेजमेंट बेन स्टोक्स के नाम पर भी विचार कर सकता है. 

First published: 26 March 2018, 14:30 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी