Home » आईपीएल » IPL 2018: Rajasthan royals will face Royal Challengers bangalore, IPL season 11
 

IPL 2018: आज राजस्थान रॉयल्स के सामने होगी 'विराट' चुनौती

न्यूज एजेंसी | Updated on: 15 April 2018, 13:54 IST

IPL के 11वें संस्करण में दो मैचों में एक जीत और एक हार झेल चुकी राजस्थान रॉयल्स टीम को आज विराट चुनौती का सामना करना है. राजस्थान का सामना रविवार को यहां रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर से होगा. अजिंक्य रहाणे की कप्तानी वाली राजस्थान की टीम को पहले मैच में पूर्व चैंपियन सनराइजर्स हैदराबाद से नौ विकेट से हार का सामना करना पड़ा था. राजस्थान की टीम ने हालांकि, दूसरे मैच में अपने घर में दिल्ली डेयरडेविल्स को वर्षा बाधित मैच में डकवर्थ लुईस नियम के तहत 10 रन से हराया था.

राजस्थान के लिए चिंता की बात यह है कि इस सीजन के उसके सबसे महंगे खिलाड़ी बेन स्टोक्स का बल्ला अभी तक खामोस है. स्टोक्स ने पहले दो मैचों में अब तक मात्र 21 रन ही बनाए हैं. रहाणे और संजू सैमसन को छोड़कर और कोई भी बल्लेबाज अपनी छाप छोड़ने में असफल रहे हैं. गेंदबाजी में बेन लागलिन और धवन कुलकर्णी ने दिल्ली के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया था. लेकिन हैदराबाद के खिलाफ टीम विकेट के लिए तरस गई थी.

वहीं दूसरी तरफ बेंगलोर की टीम भी पिछले दो मुकाबलों में सिर्फ एक ही जीत पाई है. टीम ने शुक्रवार को किंग्स इलेवन पंजाब को तीन गेंद शेष रहते चार विकेट से हराया है. इस जीत से टीम का मनोबल बढ़ा है. बेंगलोर के लिए अच्छी बात यह है कि उसके विस्फोटक बल्लेबाज अब्राहम डिविलियर्स फार्म में लौट आए हैं.

डिविलियर्स ने पंजाब के खिलाफ 50 रन बनाए थे. गेंदबाजी में उमेश यादव ने पंजाब के खिलाफ तीन विकेट झटके थे. बल्लेबाजों और गेंदबाजों के शानदार फार्म को देखते हुए बेंगलोर अपने घर में लगातार दूसरी जीत दर्ज करना चाहेगी.

ये भी पढ़ें-IPL की 7 टीमों से खेलकर इस ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ने रच दिया इतिहास

टीमें (सम्भावित) :

बेंगलोर- विराट कोहली (कप्तान), Ab डिविलियर्स, सरफराज खान, क्रिस वोक्स, युजवेंद्र चहल, ब्रेंडन मैक्लम, वॉशिंगटन सुंदर, नवदीप सैनी, क्विंटन डी कॉक, मनदीप सिंह, कुलवंत खेजरोलिया.

राजस्थान रॉयल्स : अजिंक्य रहाणे (कप्तान), अंकित शर्मा, संजू सैमसन, बेन स्टोक्स, धवल कुलकर्णी, ज्योफ्री आर्चर, डी आर्की शॉर्ट, दुष्मंता चमीरा, स्टुअर्ट बिन्नी, श्रेयस गोपाल, एस. मिथुन, जयदेव उनादकट, बेन लॉफलिन, प्रशांत चोपड़ा, के. गौतम, महिपाल लोमरूर, जतिन सक्सेना, अनुरीत सिंह, आर्यमान बिरला, जोस बटलर, हेनरिक क्लासेन, जहीर खान और राहुल त्रिपाठी.

First published: 15 April 2018, 13:53 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी