Home » आईपीएल » IPL 2018: RCB Captain Virat Kohli fined 12 lakh for slow over rate against CSK
 

धोनी के तूफान को रोकना चाहते थे कोहली, लगा 12 लाख का जुर्माना

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 April 2018, 12:13 IST

रॉयल चैलेजर्स बेंगलोर के कप्तान विराट कोहली पर बुधवार की रात खेले गए मुकाबले में ओवर रेट के चलते 12 लाख का जुर्माना लगा है. बता दें कि IPL 2018 का 24वां मुकाबले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच हुआ, जिसमें सीएसके ने 5 विकेट से बाजी मार ली.

मेजबान आरसीबी और सीएसके के बीच हुआ ये मुकाबला बेहद रोमांचक था दोनों टीमों ने कुलमिलाकर 400 से ज्यादा रन बनाए. इस मुकाबले में सीएसके ने कप्तान एमएस धोनी की बदौलत मेजबान आरसीबी को 5 विकेट से करारी शिकस्त दे डाली.

बेस्ट फिनिशर के नाम से फेमस टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एमएस धोनी ने इस मुकाबले में 34 गेंदों में 70 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली, जिसमें उन्होंने सात छक्के जड़े. इस दौरान कोहली को फील्ड में तमाम बदलाव करने पड़े यही कारण था कि विराट तय समय में ओवर नहीं निकल सके.

दरअसल, हुआ ये कि आरसीबी ने क्विंटन डीकॉक और एबी डिविलियर्स की शानदार पारी की बदौलत सीएसके को 206 रनों का लक्ष्य दिया जिसे सीएसके ने अंबाती रायुडू और कप्तान एमएस धोनी की धमाकेदार पारियों की दम पर जीत हासिल की. इस दौरान विराट के लिए धोनी और आखिर में आए ब्रावो को रोकने की चुनौती थी फिर भी वह ऐसा कर नहीं पाए.

मैच के सफल आयोजन के बाद IPL द्वारा प्रेस रिलीज जारी की गई जिसमें पाया गया है कि विराट कोहली की कप्तानी में आरसीबी ने स्लो ओवर रेट किया है इस कारण विराट पर भारी भरकम जुर्माना ठोका गया है.

ये भी पढ़ेंः IPL 2018: धोनी के धमाके के मुरीद हुए दिग्गज क्रिकेटर , बोले- 'कमाल ही करते हैं धोनी'

प्रेस रिलीज में कहा गया है कि यह उनकी टीम का पहला मौका है जब उन्होंने IPL कोड ऑफ कंडक्ट के मुताबिक ओवर नहीं निकाले. यही वजह है कि विराट कोहली पर 12 लाख का जुर्माना लगाया गया है.

बता दें कि आरसीबी ने अपने 6 मुकाबलों में से 4 मुकाबले गंवा दिए हैं. वहीं, 200 से ज्यादा का स्कोर खड़ा करके मैच न बचाने की वजह से कोहली खासे चिंतित होंगे.

First published: 26 April 2018, 12:13 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी