Home » आईपीएल » IPL 2018: RCB Captain Virat Kohli played well but team lose by 5 runs and out from the playoff race of IPL 11
 

कोहली का बेहतरीन कैच, 2 शानदार रन आउट और विराट पारी भी RCB को नहीं दिला पाई जीत

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 May 2018, 11:11 IST

टीम इंडिया और IPL टीम आरसीबी की कप्तानी कर रहे विराट कोहली क्रिकेट के एक ऐसे योद्घा हैं जो अकेले लड़ते दिखाई देते हैं. ऐसा ही कुछ सोमवार को हुए IPL के 39वें मुकाबले में देखा गया. इस मैच में विराट कोहली ने अकेले दम पर सनराइजर्स हैदराबाद से लोहा लेने की पुरजोर कोशिश की.

कप्तानी की बात हो फिर फील्डिंग की या फिर उनकी क्लास बल्लेबाजी की विराट हर क्षेत्र मे अव्वल दिखे लेकिन टीम को जीत नहीं दिला पाए. कोहली ने हर चीज में अपना दम झोंका और कई बार टीम को कठिन परिस्थितियों से उबारा भी लेकिन उनको बाकी खिलाड़ियों का सहयोग कम मिला और इसी के साथ वह IPL के प्लेऑफ से बाहर हो गए. 

विराट कोहली ने इस मैच में अपने प्रयासों से फैंस के दिल जीते लेकिन मैच जीतकर हैदराबाद की टीम IPL के प्लेऑप में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई. आपको बता दें इस मैच में कोहली ने एक नहीं बल्कि कई कारनामे किए, जिसके लिए वह जाने जाते हैं.

विराट कोहली ने पहले मनीष पांडे का बेहतरीन कैच पकड़कर उन्हें चलता किया. उसके बाद विराट ने डेथ ओवर्स में दो शानदार रनआउट किए. साथ ही कप्तानी की सूझबूझ दिखाते हुए हैदराबाद को 146 रनों पर समेट दिया. इसके बाद विराट ने बल्लेबाजी से जौहर दिखाए.

आपको बता दें कि सात मई को बेंगलुरू और हैदराबाद के बीच मुकाबला हुआ था. इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2018 का 39वां मैच हैदराबाद ने पांच रनों से अपने नाम किया. राजीव गांधी स्टेडियम में हुए मैच में आरसीबी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी की थी.

ये भी पढ़ेंः मैच से पहले सिराज के घर बिरयानी पर टूट पड़ी कोहली एंड टीम, वीडियो वायरल

इस मैच में विराट कोहली ने 30 गेंदों में 39 रन की नाबाद पारी खेली, जिसमें 4 चौके और एक छक्का लगाया. आरसीबी की ओर से इस मैच में कोहली का स्कोर सर्वाधिक था. लेकिन हैदराबाद से मिले 147 रन के टारगेट के जवाब में आरसीबी की टीम छह विकेट के नुकसान पर 141 रन ही बना पाई और इस मैच को पांच रन से हार गई.

हालांकि, आरसीबी को जिताने के लिए कप्तान विराट कोहली ने अपनी एड़ी चोटी का जोर लगा दिया लेकिन बाकि खिलाड़ियों के औसत प्रदर्शन की वजह से आरसीबी मैच हारकर प्लेऑफ की रेस से बाहर हो गई.

First published: 8 May 2018, 11:11 IST
 
अगली कहानी