Home » आईपीएल » IPL 2018,RCB vs CSK: Chennai super kings beat RCB by 6 wickets in Pune
 

IPL 2018,RCB vs CSK: चेन्नई ने आरसीबी को 6 विकेट से हराया, फिर पहुंची टॉप पर

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 May 2018, 19:38 IST
(IPL twitter)

IPL 2018 के 35 मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने रॉयल चैलेंजर बेंगलोर ने को 6 विकेट से हरा दिया. इस जीत के साथ ही चेन्नई एक बार फिर से अंक तालिका में 12 अंको के साथ पहले पायदान पर पहुंच गई है.

आरसीबी ने चेन्नई के सामने जीत के लिए 128 रनों का छोटा लक्ष्य रखा था. जिसको चेन्नई ने 18 ओवर में 4 विकेट खोकर 128 रन बनाकर आसानी से हासिल कर लिया. चेन्नई की पारी में एमएस धोनी ने नाबाद 31 रन और अबांती रायडु ने 32 रन बनाए.

धोनी ने अपनी पारी में 23 गेंदों का सामना किया. इसमें 3 छक्के और एक चौका लगाया. वहीं रायडु ने अपनी पारी में 25 गेंदों का सामना करते हुए 3 चौके और 2 छक्के लगाए. जबकि रैना ने 21 गेंद पर 2 चौके और एक छक्के की मदद से 25 रन बनाए.

आसान लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स की शुरुआत खास अच्छी नहीं रही. चेन्नई ने 80 रनों तक अपने चार विकेट गंवा दिए थे. एक समय ऐसा लग रहा था कि चेन्नई के हाथ से मैच फिसल सकता है. लेकिन इसके बाद एमएस धोनी ने ब्रावों के साथ मिलकर टीम को जीत दिला दी. धोनी और ब्रावो नाबाद लौटे. आरसीबी के लिए उमेश यादव ने 2 विकेट, कोलिन डीग्रॉहोम और एम अश्विन को एक एक विकेट मिला.

इससे पहले आरसीबी ने पार्थिव पटेल की अर्धशतकीय पारी की बदौलत निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 127 रनों का स्कोर खड़ा किया है. आरसीबी की पारी में ओपनर पार्थिव पटेल ने 41 गेंद पर 53 रनों की पारी खेली. इसमें उन्होंने 5 चौके और 2 छक्के लगाए.

पार्थिव के अलावा आरसीबी का कोई भी बल्लेबाजी पूरी तरह से नाकाम रही है. एक बार फिर से बल्लेबाजों ने आरसीबी को निराश किया है. चेन्नई सुपर किंग्स के लिए रविंद्र जाडेजा सबसे सफल गेंदबाज रहे.

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी आरसीबी की शुरुआत खराब रही. ब्रैडन मैकलम पारी के दूसरे ओवर में कैच दे बैठे. इसके बाद कोहली और पार्थिव ने टीम के स्कोर को आगे बढ़ाने की कोशिश की. लेकिन रविंद्र जाडेजा ने पारी के सातवें ओवर में कोहली को बोल्ड कर दिया. कोहली ने 8 रन बनाए. इसके बाद एबी डिविलियर्स भी जल्दी ही आउट हो गए. एमएस धोनी ने रविंद्र जाडेजा की गेंद पर डिविलियर्स को स्टपिंग कर दिया.

डिविलियर्स ने 1 रन बनाया. इसके बाद आरसीबी का चौथा विकेट 73 रनों के स्कोर पर गिरा. मनदीप सिंह जाडेजा की गेंद पर विली को कैच दे बैठे. मंदीप ने 7 रन बनाए. 84 रनो के भीतर आरसीबी की आधी टीम पवेलियन लौट चुकी थी. पांचवे विकेट के रूप में पार्थिव पटेल आउट हुए.

आखिरी में टिम साउथी ने टीम के स्कोर को 100 रनों के पार कराया. साउथी ने 35 रन बनाए. इसमें 3 चौके और 1 छक्का शामिल है. चेन्नई के लिए रविंद्र जाडेजा ने 4 ओर में 18 रन देकर 3 विकेट हासिल किए. वहीं हरभजन सिंह ने दो विकेट, विली और एनगिडी ने एक एक विकेट हासिल किया.

First published: 5 May 2018, 19:37 IST
 
अगली कहानी