Home » आईपीएल » IPL 2018, RCB vs CSK: Chennai super kings wins the toss and elected ball first againts RCB
 

IPL 2018, RCB vs CSK: चेन्नई का टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला, डिविलियर्स की वापसी

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 May 2018, 16:11 IST

IPL 2018 के 35वें मैच में आज चेन्नई सुपर किंग्स का सामना रॉयल चैलेंजर बेंगलोर से हो रहा है. चेन्नई के कप्तान एमएस धोनी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. रॉयल चैंलेंजर बेंगलोर को बल्लेबाजी के लिए न्योता मिला है. 

दोनों टीमों ने तीन तीन बदलाव किए हैं. आरसीबी में एबी डिविलियर्स की वापसी हुई है. वहीं क्लिटन डिकॉक आज नहीं खेल रहे हैं. उनकी जगह पर पार्थिव पटेल को मौका  मिला है. वहीं आरसीबी ने मनन बोहरा और वाशिंगटन सुंदर को बाहर कर दिया है. एम अश्विन को टीम में जगह दी है. 

वहीं चेन्नई सुपर किंग्स ने फाफ डुप्लेसी, आसिफ, कर्ण शर्मा को बाहर कर दिया है. इनकी जगह पर डेविड विली, ध्रुव, औक शार्दुल को जगह दी है. 

 

 

 दोनों टीमों की कोशिश जीत हासिल करने की होगी. आरसबी टूर्नामेंट में करो मरो वाली स्थिति में पहुंच गई है. उसके लिए अब सारे मैच जीतना जरूरी है. एक हार आरसीबी को टूर्नामेंट की रेस से बार कर सकती है. वहीं दूसरी चेन्नई सुपर किंग्स है. जिसने अभी तक अच्छा प्रदर्शन किया है. हालांकि पिछले मैच में उसको हार का सामना करना पड़ा था.

इस मैच में टीम की बहुत सी कमजोरी सामने आई थी. इस हार के साथ ही वह अंक तालिका में टॉप से फिसलकर दूसरी पायदान पर पहुंच गई है. चेन्नई की कोशिश जीत हासिल कर अंक तालिका में फिर से पहले पायदान पर पहुंचने की होगी.

 

RCB

आरसीबी अभी तक टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई है. RCB ने 8 मैच खेले हैं. जिसमें से उसने 5 मैच हारे हैं.जबकि 3 मैच में उसको जीत मिली है. पिछले मैच में आरसीबी ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ 14 रन से जीत हासिल की थी. जिससे टीम का मनोबल मजबूत हुआ होगा.

कोहली की नजर चेन्नई सुपर किंग्स से पिछली हार का बदलान लेने पर होगी. लेकिन इसके लिए टीम में बल्लेबाजी के साथ गेंदबाजी भी अच्छी करनी होगी. चेन्नई के खिलाफ पिछले मैच में आरसीबी बड़ा स्कोर खड़ा करने के बाद भी हार गई थी.

आरसीबी के लिए सिर्फ कोहली लगातार अच्छा खेल रहे हैं जो नौ मैचों में 449 रन बना चुके हैं. साउथ अफ्रीका के एबी डिविलियर्स ने छह मैचों में 280 रन बनाए हैं. क्विंटन डिकॉक ने आठ मैचों में 201 और ब्रेंडन मैकुलम ने पांच मैचों में 122 रन बनाए हैं. आरसीबी की चिंता का सबब डैथ ओवरों की गेंदबाजी है, जिसमें उसके गेंदबाज महंगे साबित हुए हैं.

चेन्नई सुपर किंग्स

चेन्नई सुपर किंग्स एमएस धोनी की कप्तानी में शानदार प्रदर्शन कर रही है. हालांकि चेन्नई को इस सीजन में तीन मैच में हार का सामना करना पड़ा था. चेन्नई को पिछले मैच में कोलकाता के हाथों भी 6 विकेट से बार का सामना करना पड़ा था.

इस हार ने चेन्नई की गेंदबाजी की कमजोरियां उजागर कर दी है. जिसको उसको सुधराना होगा. हालांकि चेन्नई की बल्लेबाजी काफी मजबूत नजर आ रही है. एम एस धोनी, शेन वॉटसन, रायडु ने अच्छी बैंटिंग की है. रायडू अभी तक 391 रन बना चुके हैं.

चेन्नई के गेंदबाजों में शार्दुल ठाकुर का प्रदर्शन अच्छा रहा है, लेकिन टीम को चोटिल दीपक चाहर की कमी महसूस हो रही है. ऐसे में कोहली की मौजूदगी वाले आरसीबी के बल्लेबाजी क्रम को रोकना उनके लिए बड़ी चुनौती होगी.

दोनों टीम इस प्रकार हैं- 

चेन्नई सुपर किंग्स: शेन वॉटसन, अंबति रायडू, सुरेश रैना, एमएस धोनी (विकेटकीपर/ कप्तान), ध्रुव शोरे, रवींद्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो, डेविड विली, हरभजन सिंह, लुंगी नगीदी, शार्दुल ठाकुर.

 रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु: पार्थिव पटेल (विकेटकीपर), ब्रेंडन मैक्कुलम, विराट कोहली (कप्तान), एबी डिविलियर्स, मनदीप सिंह, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, टिम साउदी, मुरुगन अश्विन, उमेश यादव, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल.

First published: 5 May 2018, 15:55 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी