Home » आईपीएल » IPL 2018, RCB vs KKR: Kolkata Knight Riders win the toss and elect to field againts RCB
 

IPL 2018, RCB vs KKR: केकेआर का टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला, RCB से डिविलियर्स बाहर

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 April 2018, 20:44 IST
(RCB twitter)

IPL 2018 के 29वें मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स का सामना रॉयल चैंलेजर बैंगलोर से हो रहा है. केकेआर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. आरसीबी को पहले बल्लेबाजी का न्य़ोता मिला है.

बता दें कि आरसीबी अंक तालिका में 7वें पायदान पर है. ऐसे में उसकी कोशिश हर हाल में जीत दर्ज करने की होगी. वहीं केकेआर को भी अपने पिछले मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा था. ऐसे में केकेआर भी जीत हासिल कर अंक तालिका में ऊपर पहुंचने की कोशिश करेगी.

आरसीबी ने आज के मुकाबले में टीम में दो बदलाव किए हैं. एबी डिविलियर्स आज के मैच में नहीं खेल रहे हैं. एबी की तबीयत खराब है. वहीं एबी की जगह पर मैकुलम की टीम में वापसी हुई है. वहीं टिम साउथी को टीम में जगह दी गई है. वहीं केकेआर ने टीम में कोई बदलाव नहीं किया है.

आपको बता दें कि आरसीबी का प्रदर्शन अभी तक अच्छा नहीं रहा है. उसने 6 मैचों में से 2 में जीत हासिल की है. जबकि 4 मैचों में उसको हार का सामना करना पड़ा है. आरसीबी 4 अकों के साथ तालिका में 7वें पायदान पर है. आरसीबी की टीम एकजुट होकर प्रदर्शन नहीं कर पाई है.

कभी बल्लेबाजी फेल हो जाती है, तो कभी गेंदबाज स्कोर का बचाव नहीं कर पाए हैं. पिछले मैच में आरसीबी ने बड़ा स्कोर खड़ा किया था. लेकिन उसके गेंदबाज बचाव नहीं कर पाए. ऐसे में आरसीबी को चाहिए कि बल्लेबाजीके साथ साथ गेंदबाजी में भी टीम अच्छा प्रदर्शन करे.

वहीं केकेआर की टीम की बात करें तो उसका प्रदर्शन अभी तक मिला जुला रहा है. केकेआर ने अभी तक 7 मैच खेले हैं. इनमें से उसने 3 हारे हैं. जबकि 4 में उसने जीत हासिल की है. वह 8 अकों के साथ तालिका में टॉप 4 में शामिल हैं. पिछले मैच में दिल्ली के खिलाफ केकेआर को हार का सामना करना पड़ा था.

दिल्ली के सामने केकआर के गेंजबाज काफी महंगे साबित हुए थे. ऐसे में केकेआर की कोशिश उस गलती को फिर से ना दोहराने की होगी. वहीं पिछले मैच में केकेआर की बल्लेबाजी भी कुछ अच्छी नहीं रही थी. ऐसे में केकेआर को भी अगर जीत हासिल करनी है, तो गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों में अच्छा प्रदर्शन करना होगा.

दोनों टीमें इस प्रकार हैं- 

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु: विराट कोहली (कप्तान), ब्रेंडन मैक्कुलम, क्विंटन डी कॉक, मनन वोहरा, मंदीप सिंह, कोलिन डी ग्रैंडहोम, मुरुगन अश्विन, टिम साउथी, उमेश यादव, मोहम्मद सिराज और युजवेंद्र चहल.

कोलकाता नाइट राइडर्स: दिनेश कार्तिक (कप्तान-विकेटकीपर), क्रिस लिन, सुनील नरेन, रोबिन उथप्पा, नितीश राणा, शुभम गिल, आंद्रे रसैल, शिवम मावी, पियूष चावला, मिशेल जॉनसन और कुलदीप यादव.

First published: 29 April 2018, 20:24 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी