Home » आईपीएल » IPL 2018, RCB vs MI: Mitchell McClenaghan one no ball defeats mumbai indian againest rcb by 14 runs
 

IPL 2018: इस नो बॉल ने मुंबई इंडियंस को किया प्लेऑफ से लगभग बाहर

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 May 2018, 9:46 IST

बेंगलुरू के चिन्नास्वामी स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू और मुंबई इंडियंस के बीच आईपीएल 11 का 31वां मैच खेला गया. इस मैच में एक नो बॉल ने पूरे मैच का रुख बदल गया. एक बार में ये बड़ा अजीब लग सकता है. लेकिन मंगलवार को ऐसा ही हुआ. 

इस मैच में आरसीबी ने मुंबई इंडियंस को 14 रनों से मात दी. इस हार के साथ ही मुंबई इंडियंस का प्लेऑफ से बाहर होना लगभग तय हो गया है. दरअसल मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज मिचेल मैक्लेनेघन के हाथों में अंतिम ओवर था. उन्होंने भी नहीं सोचा होगा कि उनकी ये गलती आगे चलकर कितनी बड़ी होने वाली है.

मैक्लेनेघन ने आखिरी ओवर की आखिरी गेंद पर नोबॉल फेंकी. इस बॉल पर छक्के पड़ने के साथ ही एक रन नो बॉल का मिला, इसके बाद फेंकी गई उनकी गेंद पर फिर एक लंबा छक्का पड़ा. इस तरह आखिरी ओवर की गेंद पर 13 रन बने.  कोलिन डि ग्रैंडहोम ने आखिरी ओवर में ये कारनामा किया. इस ओवर में कुल 24 रन बने.

इस रोमांचक जीत के साथ ही बेंगलुरु की टीम 8 मैचों में तीसरी जीत के साथ अंक तालिका में 5वें स्थान पर पहुंच गई है. जबकि मुंबई की टीम 8 मैचों में 6 हार झेल चुकी है. उसका प्लेऑफ में पहुंचना मुश्किल है और वो लगभग प्लेऑफ के मुकाबलों से बाहर हो चुकी है. मुंबई चार अंक के साथ अब सातवें पायदान पर है.

मुंबई इंडियंस को जीतने के लिए आखिरी ओवर में 25 रनों की जरूरत थी. लेकिन टिम साउदी के ओवर में 10 रन ही बन सके. 168 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए मुंबई 20 ओवरों में 7 विकेट पर 153 रन ही बना पाई और आरसीबी ने मैच अपने नाम कर लिया. आरसीबी के टिम साउदी को मैन ऑफ द मैच मिला. उन्होंने 4 ओवरों में 25 रन देकर 2 विकेट चटकाए.

इससे पहले रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने पहले बल्लबाजी करते हुए 20 ओवर में सात विकेट खोकर 167 रन बनाए. आरसाीबी की तरफ से मनन वोहरा ने 45, मैक्‍कुलम ने 37 और कोहली ने 32 रन बनाए. मुंबई के लिए हार्दिक पंड्या ने सर्वाधिक तीन विकेट लिए. ये तीनों विकेट उन्‍हें पारी के 18वें ओवर में मिले

First published: 2 May 2018, 9:26 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी