Home » आईपीएल » IPL 2018, RCB vs RR: Rajasthan Royals win the toss and elect to bat first againts royal challengers bangalore
 

IPL 2018, RCB vs RR: आर-पार की लड़ाई में राजस्थान का टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला

न्यूज एजेंसी | Updated on: 19 May 2018, 23:18 IST
(IPL twitter)

IPL 2018 के 53वें मैच में आज रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर का सामना राजस्थान रॉयल्स से हो रहा है. राजस्थान ने  टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है. आरसीबी पहले गेंदबाजी करेगी. 

दोनों टीमों के लिए यह मैच बेहद अहम है. क्योंकि प्लेऑफ में जाने के लिए दोनों को इस मैच में हर हाल में जीत की दरकार है. सिर्फ जीत हालांकि इनकी राह साफ नहीं करेगी, बल्कि अंतिम-4 में जगह बनाने के लिए उन्हें दूसरी टीमों के मैचों के परिणाम पर भी निर्भर रहना होगा.

विराट कोहली की कप्तानी वाली बैंगलोर ने अपने पिछले मैच में मजबूत टीम सनराइजर्स हैदराबाद को मात दी थी और अपनी प्लेऑफ की उम्मीदों को जिंदा रखा था. बैंगलोर, राजस्थान और किंग्स इलेवन पंजाब के भी 12-12 अंक हैं लेकिन बेहतर रन रेट के मामले में बैंगलोर इन टीमों से आगे है और पांचवें स्थान पर काबिज है.

आरसीबी की बल्लेबाजी फॉर्म में है. अभी तक कप्तान कोहली और डिविलियर्स के जिम्मे ही टीम की बल्लेबाजी का भार होता था लेकिन हैदराबाद के खिलाफ हुए मैच में बाकी बल्लेबाजों ने भी शानदार प्रदर्शन किया. मोइन अली ने आईपीएल का अपना पहला अर्धशतक जमाया तो वहीं अंत में कोलिन डी ग्रांडहोम और सरफराज खान ने भी बल्ले से अच्छा योगदान दिया. कोहली को उम्मीद होगी इस अहम मैच में भी उनके बल्लेबाज इसी तरह के प्रदर्शन को जारी रखें और बल्ले से रन बनाए.

गेंदबाजी में उमेश यादव, मोहम्मद सिराज और टिम साउदी पर एक बार फिर से तेज आक्रामण की जिम्मेदारी रहेगी. वहीं स्पिन का जिम्मा युजवेंद्र चहल और अली के कंधों पर है.

 

दूसरी तरफ राजस्थान की बात की जाए तो वह इस मैच में अपने दो स्टार खिलाड़ियों जोस बटलर और बेन स्टोक्स के बिना खेल रही है. बटलर की गैरमौजूदगी में टीम की बल्लेबाजी का भार कप्तान अजिंक्य रहाणे पर रहेगा.

रहाणे इस सीजन में बल्ले से नियमित अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं. संजू सैमसन राजस्थान के लिए लगातार रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे हैं. उन पर भी इस अहम मैच में बड़ी जिम्मेदारी होगी. गेंदबाजी का जिम्मा वेस्टइंडीज के जोफ्रा आर्चर के कंधों पर होगा जिन्होंने अपने सटीक लाइन लैंथ और तेजी से सभी को खासा प्रभावित किया है.

उनके अलावा जयदेव उनादकट को अपनी लय हासिल करनी होगी. स्पिन में कृष्णाप्पा गौतम को एक बार फिर बड़ी जिम्मेदारी निभानी होगी. पिछले मैच में ईश सोढ़ी ने भी अच्छी गेंदबाजी की थी.

First published: 19 May 2018, 15:45 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी