Home » आईपीएल » IPL 2018, RCB vs SRH: sunrisers hyderabad wins the toss and elects to bowl first against Royal Challengers Bangalore
 

IPL 2018, RCB vs SRH: हैदराबाद का टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला, कोहली के सामने है ये बड़ी चुनौती

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 May 2018, 23:23 IST
(IPL twitter)

IPL 2018 के 51वें मैच में आज रॉयल चैलेंजर बैंगलोर का सामना सनराइजर्स हैदराबाद के साथ हो रहा है. हैदराबाद ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया है. आरसीबी को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया है. 

आरसीबी के लिए आज का ये मुकाबला काफी महत्वपूर्ण है. आरसीबी को प्ले-ऑफ में जगह बनाने के लिए हर हाल में जीत हासिल करनी होगी. हार उसको प्ले-ऑफ की रेस से बाहर कर सकती है. वहीं हैदराबाद आरसीबी को हराकर अंक तालिका में अपने पहले स्थान को और मजबूत करना चाहेगी. हैदराबाद पहले ही प्ले-ऑफ में जगह बना चुकी है.

रॉयल चैलेंजर बैंगलोर
आरसीबी की बात करें तो टीम का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है. बल्लेबाजी में कप्तान विराट कोहली ने अच्छा प्रदर्शन किया है. कुछ हद तक कोहली को एबी डिविलियर्स ने भी साथ दिया है. लेकिन अन्य बल्लेबाजों ने आरसीबी को निराश किया है. ऐसा नहीं है कि टीम में अच्छे बल्लेबाजों की कमी है. ब्रेंडन मैक्कलम, मोइन अली जैसे अच्छे बल्लेबाज टीम के पास हैं लेकिन वे बल्ले से नाकाम ही रहे हैं.

मनदीप सिंह भी कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं. कोरी एंडरसन, कोलिन डी ग्रांडहोम ने जरूर निचले क्रम में टीम को कुछ हद तक संभाला है. गेंदबाजी में उमेश यादव ने जिम्मेदारी लेते हुए टीम का भार संभाला तो वहीं मोहम्मद सिराज ने उनका बखूबी साथ दिया. स्पिन विभाग में युजवेंद्र चहल और वॉशिंगटन संदर भी टीम के लिए लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं.

 

हैदराबाद

वहीं अगर हैदराबाद की बात की जाए तो टीम बल्लेबाजी में अपने कप्तान केन विलियमसन के जिम्मे है. उन्होंने अभी तक कुल 544 रन बनाए हैं. टूर्नामेंट से आगे बढ़ते हुए सलामी बल्लेबाज शिखर धवन का बल्ला भी बोलने लगा है. उन्होंने अभी तक कुल 369 रन बनाए हैं.

बल्लेबाजी में धवन और विलियमसन के अलावा कोई और आगे नहीं आ पाया है. युसुफ पठान, मनीष पांडे, शाकिब अल हसन अपने प्रदर्शन में निरंतरता रखने में सफल नहीं रहे हैं. टीम की ताकत उसकी गेंदबाजी है और इसी के दम पर वह लगातार जीत के रास्ते पर बनी हुई है. राशिद खान, शाकिब, भुवनेश्वर कुमार, संदीप शर्मा जैसे गेंदबाजों के रहते टीम ने छोटे से छोटे से लक्ष्य का बचाव किया है.

दोनों टीमें इस प्रकार हैं-

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु: विराट कोहली (कप्तान), पार्थिव पटेल (विकेटकीपर), मोईन अली, एबी डिविलियर्स, मंदीप सिंह, कॉलिन डि ग्रैंडहोम, सरफराज खान, टिम साउदी, उमेश यादव, मोहम्मद सिराज और युजवेंद्र चहल.

सनराइजर्स हैदराबाद: केन विलियमसन (कप्तान), एलेक्स हेल्स, शिखर धवन, मनीष पांडे, शाकिब अल हसन, दीपक हुड्डा, श्रीवत्स गोस्वामी (विकेटकीपर), राशिद खान, बासिल थम्पी, सिद्धार्थ कौल और संदीप शर्मा.

First published: 17 May 2018, 19:39 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी