Home » आईपीएल » IPL 2018: Rohit sharma Most runs against Kolkata knigh riders in IPL
 

IPL 2018: रोहित शर्मा ने ढहाया सुरेश रैना का ये किला, बन गए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 May 2018, 23:26 IST
(IPL twitter )

आईपीएल में मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं. रोहित शर्मा ने बुधवार को कोलकाता के होम ग्राउंट ईडन गार्डन्स पर केकेआर के खिलाफ 31 गेदों पर 36 रन बनाए.

इस पारी के साथ ही वो केकेआर के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं. रोहित शर्मा के केकेआर के खिलाफ अब 757 रन हो गए हैं. उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स के बल्लेबाज सुरेश रैना को पीछे छोड़ दिया है. इससे पहले केकेआर के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकार्ड सुरेश रैना के नाम था.

सुरेश रैना ने केकेआर के खिलाफ अभी तक 746 रन बनाए है. हालांकि रैना के पास इस रिकॉर्ड को तोड़ने का मौका रहेगा. केकेआर के खिलाफ अगले होने वाले मैच में रैना फिर से इस रिकार्ड को अपने नाम कर सकते हैं.

वहीं केकेआर के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले तीसरे खिलाड़ी डेविड वार्नर हैं. हालांकि वो इस साल आईपीएल का हिस्सा नहीं है.

बॉल टैंपरिंग मामले में एक साल के लिए प्रतिबंधित होने की वजह से वो आईपीएल नहीं खेल रहे हैं. केकेआर के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले पांच बल्लेबाजों की बात करें तो इस लिस्ट में तीन भारतीय खिलाड़ी हैं. जबकि दो विदेश खिलाड़ी भी इसमें शामिल हैं. 

केकेआर के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले टॉप पांच खिलाड़ी

1. रोहित शर्मा       -  757 रन 

2. सुरेश रैना         -   746 रन

3. डेविड वार्नर      -   677 रन

4. क्रिस गेल         -   594 रन

5. विराट कोहली  - 490 रन  

First published: 9 May 2018, 23:20 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी