Home » आईपीएल » IPL 2018: Royal Challengers bangalore defeats DD by 6 wickets played in M. Chinnaswamy Stadium, AB De Villiers hits Massive 90 runs
 

IPL 2018: डिविलियर्स की आंधी में उड़ी दिल्ली, 6 विकेट से जीता बेंगलोर

न्यूज एजेंसी | Updated on: 22 April 2018, 9:03 IST

AB डिविलियर्स के नाबाद 90 रन की धुआंधार पारी के दम पर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने यहां एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले जा रहे इंडियन प्रीमियर लीग IPL के 11वें संस्करण के एक मैच में शनिवार को दिल्ली डेयरडेविल्स को छह विकेट से हरा दिया. दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में पांच विकेट पर 174 रन का मजबूत स्कोर बनाया जिसे बेंगलोर ने 18 ओवर में चार विकेट पर 176 रन बनाकर हासिल कर लिया.

दिल्ली से मिले 175 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बेंगलोर ने 29 रन के अंदर ही अपने दो विकेट गंवा दिए. लेकिन इसके बाद कप्तान विराट कोहली ने डिविलियर्स के साथ 63 रन की साझेदारी की. डिविलियर्स ने फिर कोरी एंडरसन के साथ चौथे विकेट के लिए 56 और मंदीप सिह के साथ पांचवें विकेट के लिए 28 रन की अविजित साझेदारी कर 12 गेंद शेष रहते बेंगलोर को जीत दिला दी.

ये भी पढ़ें-सहवाग ने गांगुली के खिलाफ चैपल की साजिश पर किया बड़ा खुलासा

डिविलियर्स ने 39 गेंदों पर 10 चौके और पांच छक्के उड़ाए. उन्होंने अपनी पारी के दौरान केवल पांच गेंदें ही खाली निकाली. इस मैदान पर दिल्ली के खिलाफ डिविलियर्स का यह सर्वोच्च स्कोर है. इसके अलावा आईपीएल में रनों का पीछा करते हुए उनका यह सर्वश्रेष्ठ स्कोर है. कप्तान विराट कोहली ने 26 गेंदों पर 30 रन में दो चौके और एक छक्का लगाया. क्विंटन डी कॉक ने 16 गेंदों पर एक चौके और एक छक्के के दम पर 18, कोरी एंडरसन ने 13 गेंदों पर एक छकके की मदद से 15 और मंदीप सिंह ने नौ गेंदों पर एक चौके और एक छक्के की बदौलत नाबाद 17 रन का योगदान दिया.

बेंगलोर की पांच मैचों में यह दूसरी जीत है जबकि दिल्ली को इतने ही मैचों में चौथी हार का सामना करना पड़ा है. दिल्ली के लिए ट्रेंट बोल्ट ने 33 रन पर एक विकेट, ग्लैन मैक्सवेल ने 13 रन पर एक विकेट और और हर्षल पटेल ने 33 रन पर एक विकेट लिया. इससे पहले, युवा बल्लेबाज ऋषभ पंत के 85 और श्रेयस अय्यर के 52 रन की उपयोगी पारियों के दम पर दिल्ली डेयरडेविल्स ने पांच विकेट पर 174 रन का मजबूत स्कोर बनाया लेकिन उसके गेंदबाज इस स्कोर का बचाव नहीं कर पाए.

टॉस हारकर बल्लेबाजी के लिए उतरी दिल्ली की शुरूआत ठीक नहीं रही और उसने 23 रन के अंदर ही अपने दोनों ओपनरों कप्तान गौतम गंभीर और जैसन रॉय के विकेट गंवा दिए. गंभीर ने 10 गेंदों पर तीन और रॉय ने 16 गेंदों पर मात्र पांच रन ही बनाए. लेकिन इसके बाद पंत और अय्यर ने तीसरे विकेट के लिए 75 रन जोड़े. पंत ने राहुल तेवतिया के साथ भी पांचवें विकेट के लिए 65 रन की साझेदारी की.

पंत ने 48 गेंदों पर चार चौके और सात छक्के लगाए. अय्यर ने 31 गेंदों पर चार चौके और तीन छक्के उड़ाए. लीग के 11वें संस्करण में अय्यर का यह पहला अर्धशतक है. तेवतिया ने नौ गेंदों पर तीन चौकों की मदद से नाबाद 13 रन बनाए। दिल्ली ने आखिरी के पांच ओवर में 71 रन जोड़े. बेंगलोर के लिए युजवेंद्र चहल ने 22 रन पर दो विकेट हासिल किया. इसके अलावा उमेश यादव को 27 रन पर एक विकेट, वाशिंटन सुंदर को 31 रन पर एक विकेट और कोरी एंडरसन को एक ओवर में 10 रन पर एक विकेट मिला.

ये भी पढ़ें-IPL 2018,KKR vs KXIP: गेल-राहुल से हारी केकेआर, पंजाब अंक तालिका में टॉप पर

First published: 22 April 2018, 9:03 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी