Home » आईपीएल » IPL 2018: Royal Challengers Bangalore need 89 runs in 66 ball, RCB vs KXIP live score
 

IPL 2018: RCB को जीत के लिए 28 गेंद पर 45 रन की जरूरत, डिविलियर्स क्रीज पर मौजूद

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 April 2018, 9:07 IST
(IPL Twitter)

किंग्स इलेवन पंजाब से मिले 156 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए रॉयल चैंलेंजर बैंगलोर ने 15.2 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 111 रन बना लिए हैं. आरसीबी की जीत के लिए अभी 28 गेंद पर 45 रनों की जरूरत है.  एबी डीविलियर्स 34  रन और मंदीप सिंह 11 बनाकर क्रीज पर हैं.

आरसीबी की शुरुआत खराब रही. पारी की शुरुआत करने आए मैकुलम बिना खाता खोले पारी के पहले ही ओवर की दूसरी गेंद पर आउट हो गए. इसके बाद क्रीज पर उतरे कप्तान कोहली ने डिकॉक के साथ मिलकर कुछ रन बनाने की कोशिश की.

लेकिन कोहली भी पारी के पांचवें ओवर में बोल्ड हो गए. मुजीव ने कोहली को बोल्ड किया. कोहली ने 16 गेंद पर 4 चौकों की मदद से 21 रन बनाए.  इसके बाद आर अश्विन आरसीबी को एक ही ओवर में दो झटके दिए. अश्विन ने डिकॉक 45 को बोल्ड कर पंजाब को मैच में वापसी कराई. इसके बाद सरफराज अहमद को भी स्लिप में कैच कराया. सरफराज बिना खाता खोले आउट हुए. 


इससे पहले टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी किंग्स इलेवन पंजाब की पूरी टीम 19.2 ओवर में 155 रन बनाकर ऑल आउट हो गई. पंजाब के लिए  ओपनर केएल राहुल की 47 रनों की पारी खेली  उमेश यादव ने घातक गेंदबाजी करते हुए आईपीएल 11 की पहली हैट्रिक अपने नाम की है. उमेश यादव की शानदार गेेंदबाजी की बदौलत ही पंजाब की टीम बड़ा स्कोर खड़ा नहीं कर सकी.

टॉस हारकर पहले गेंदबाजी करने उतरी किंग्स इलेवन पंजाब की टीम को ओपनर इससे पहले टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी किंग्स इलेवन पंजाब की पूरी टीम 19.2 ओवर में 155 रन बनाकर ऑल आउट हो गई. पंजाब के लिए  ओपनर केएल राहुल की 47 रनों की पारी खेली  उमेश यादव ने घातक गेंदबाजी करते हुए आईपीएल 11 की पहली हैट्रिक अपने नाम की है. उमेश यादव की शानदार गेेंदबाजी की बदौलत ही पंजाब की टीम बड़ा स्कोर खड़ा नहीं कर सकी. 

उमेश यादव ने पारी के चौथे ओवर में मंयक अग्रवाल 15 रन, ओरन फिंच 0 रन और युवराज सिंह 4 रन को चलता कर दिया. एक ओवर में तीन विकेट गिरने के बाद पंजाब की रनों की गति धीमी हो गई. हालांकि दूसरे छोर पर खड़े केएल राहुल ने अपनी तेज बल्लेबाजी को जारी रखा.

11वें  ओवर में पंजाब की टीम 3 विकेट के नुकसान पर 94 रन बनाकर अच्छी स्थिति में थी, लेकिन इसी स्कोर पर केएल राहुल  आउट हो गए.राहुल के आउट होने के बाद पंजाब की पूरी टीम आउट होती चली गई.

आरसीबी के लिए उमेश यादव ने चार ओवर में 23 रन देकर 3 विकेट हासिल किए. वहीं यजुवेंद्र चहल, वाशिंगटन सुंदर और क्रिस वोक्स ने 2-2 खिलाड़ियों को आउट किया.

 

First published: 13 April 2018, 23:16 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी