Home » आईपीएल » IPL 2018, Royal Challengers Bangalore vs kings xi punjab:RCB captain Vkohli wins the toss and elects to bowl first against KXIP
 

IPL 2018, RCB vs KXIP: बैंगलोर का टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला, पंजाब के सामने है ये चुनौती

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 May 2018, 22:55 IST
(IPL)

IPL 2018 के 47वें मैच में आज रॉयल चैलेंजर बैंगलोर का सामना किंग्स इलेवन पंजाब से हो रहा है. बैंगलोर ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया है. पंजाब को पहले बल्लेबाजी के लिए न्योता मिला है.

पंजाब इस मैच में जीत हासिल कर प्लेऑफ में अपना स्थान पक्का करना चाहेगी. वह अभी अंकतालिका में 11 मैचों में से 6 में जीत हासिल कर 12 अंकों के साथ तीसरे नंबर पर है. वहीं, प्लेऑफ की दौड़ से लगभग बाहर हो चुकी आरसीबी इतने ही मैचों में आठ अंकों के साथ सातवें नंबर पर है. उसकी कोशिश भी जीत हासिल करने की होगी.

किंग्स इलेवन पंजाब

किंग्स इलेवन पंजाब ने टूर्नामेंट में धमाकेदार शुरुआत की थी. लेकिन पिछले कुछ समय से वो जीत की पटरी से उतर गई है. पंजाब को पिछले दोनों मैचों में हार का सामना करना पड़ा है. जिसमें राजस्थान के खिलाफ उसको 15 रनों की हार झेलनी पड़ी, तो वहीं केकेआर के खिलाफ 31 रनों से हार गई थी.

हालांकि केेकेआर के खिलाफ बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए पंजाब ने अच्छी लड़ाई लड़ी थी. केएल राहुल अच्छी फॉर्म में चल रहे हैं.वो लगातार पंजाब के लिए रन बना रहे हैं. पिछले मैच में भी राहुल ने धमाकेदार पारी खेली थी.लेकिन वो अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके.

राहुल इस सीजन में अभी तक 537 रन बना चुके हैं. वहीं क्रिस गेल ने भी टीम के लिए अच्छी पारी खेली है, लेकिन मध्यक्रम में बल्लेबाजों का नहीं चलना पंजाब के लिए चिंता का विषय बना हुआ है.

पंजाब की गेंदबाजी की बात की जाए तो एंड्रयू टाय और मुजीब उर रहमान के कंधों पर भी अच्छे प्रदर्शन का जिम्मा होगा जबकि कप्तान आर अश्विन को भी गेंद से बेहतर परफॉर्मेंस देनी होगी. बता दें कि टाय ने अब तक 20 और रहमान ने 14 विकेट चटकाए हैं.

 

आरसीबी

दूसरी तरफ आरसीबी की बात करें तो कप्तान विराट कोहली और एबी डिविलियर्स ने अच्छा प्रदर्शन किया है, लेकिन अन्य बल्लेबाजों का न चलना आरसीबी के लिए पूरे टूर्नामेंट में परेशानी खड़ी करता रहा है. हालांकि मंदीप सिंह ने जरूर कुछ अच्छी पारियां खेली हैं. लेकिन टीम का एकजुट होकर प्रदर्शन नहीं कर पाना उसकी हार का सबसे बड़ा कारण रहा है.

गेंदबाजी की बात की जाए तो उमेश कुमार ने अब तक IPL 2018 में 14 विकेट, मोहम्मद सिराज 8, टिम साउदी 5 और स्पिनर युजवेंद्र चहल ने 10 विकेट चटकाए हैं. इन सभी गेंदबाजों के सामने पंजाब के बल्लेबाजों को रोकने की चुनौती होगी.

दोनों टीमें इस प्रकार हैं -

किंग्स इलेवन पंजाब

केएल राहुल (कप्तान), क्रिस गेल, मयंक अग्रवाल, करुण नायर, एरॉन फिंच, मार्कस स्टोइनिस, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन (कप्तान), एंड्रयू टाय, बरिंदर सरां, मोहित शर्मा

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर

पार्थिव पटेल (विकेटकीपर), मोईन अली, विराट कोहली (कप्तान), एबी डिविलियर्स, मनदीप सिंह, सरफराज खान, कॉलिन डि ग्रैंडहोम, टिम साउदी, उमेश यादव, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल

First published: 14 May 2018, 19:50 IST
 
अगली कहानी