Home » आईपीएल » IPL 2018: Royal Challengers Bangalore win the toss and elect to field, RCB vs RR live update
 

IPL 2018: RCB का टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला, राजस्थान रॉयल्स करेगी पहले बल्लेबाजी

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 April 2018, 16:00 IST
(RR Twitter)

IPL 2018 में आज राज्सथान रॉयल्स का मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर से एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में हो रहा है. आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है. राजस्थान रॉयल्स को पहले बल्लेबाजी का निमंत्रण मिला है. अपने पहले दोनों मैच हार चुकी राजस्थान रॉयल्स की कोशिश जीत हासिल कर टूर्नामेंट में खाता खोलने की होगी.

वहीं आरसीबी ने दो मैचों में से एक में जीत हासिल की है, जबकि एक मैच में उसको हार का सामना करना है. हालांकि पिछले मैच में उसने किंग्स इलेवन पंजाब को हराया है. इस जीत ने टीम के आत्मविश्वास में जरूर बढ़ोतरी की होगी. आरसीबी इस मैच में अपनी जीत की लय को बरकरार रखना चाहेगी.

राजस्थान रॉयल्स की टीम की बात करें तो अभी तक उसका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है. टीम के सबसे मंहगे खिलाड़ी बेन स्टोक्स का बल्ला अभी तक खामोश है. वहीं कप्तान अजिंक्य रहाणे भी अपने बल्ले से कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके हैं. जो टीम के लिए चिंता की बात हो सकती है. हालांकि संजू सैमसन का प्रदर्शन अच्छा रहा है. टीम को एक बार फिर से संजू सैमसन से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद रहेगी.

गेंदबाजी में बेन लागलिन और धवन कुलकर्णी ने दिल्ली के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया था. लेकिन हैदराबाद के खिलाफ टीम विकेट लेने के लिए तरस गई थी.

 

वहीं दूसरी तरफ आरसीबी की टीम भी पिछले दो मुकाबलों में सिर्फ एक ही जीत पाई है. टीम ने शुक्रवार को किंग्स इलेवन पंजाब को तीन गेंद शेष रहते चार विकेट से हराया है. इस जीत से टीम का आत्मविश्वास जरूर बढ़ा होगा. पंजाब के खिलाफ एबी डिविलियर्स ने अच्छी पारी खेली थी. जो टीम के लिए एक अच्छा संकेत हो सकता है. लेकिन कप्तान विराट कोहली का प्रदर्शन कुछ अच्छा नहीं रहा है. जो टीम के लिए चिंता की बात कही जा सकती है.

टीमें (सम्भावित) :

RCB- विराट कोहली (कप्तान), Ab डिविलियर्स, सरफराज खान, क्रिस वोक्स, युजवेंद्र चहल, ब्रेंडन मैक्लम, वॉशिंगटन सुंदर, नवदीप सैनी, क्विंटन डी कॉक, मनदीप सिंह, कुलवंत खेजरोलिया.

RR : अजिंक्य रहाणे (कप्तान), अंकित शर्मा, संजू सैमसन, बेन स्टोक्स, धवल कुलकर्णी, ज्योफ्री आर्चर, डी आर्की शॉर्ट, दुष्मंता चमीरा, स्टुअर्ट बिन्नी, श्रेयस गोपाल, एस. मिथुन, जयदेव उनादकट, बेन लॉफलिन, प्रशांत चोपड़ा, के. गौतम, महिपाल लोमरूर, जतिन सक्सेना, अनुरीत सिंह, आर्यमान बिरला, जोस बटलर, हेनरिक क्लासेन, जहीर खान और राहुल त्रिपाठी.

First published: 15 April 2018, 15:46 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी