Home » आईपीएल » IPL 2018, RR vs DD: Rajasthan royals Captain ajinkya rahane wins the toss and elects to bowl first against the Delhi Daredevils
 

IPL 2018, RR vs DD: राजस्थान का टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला, इस बड़े खिलाड़ी हुई वापसी

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 May 2018, 20:01 IST
(IPL twitter)

IPL 2018 के 32वें मैच में आज दिल्ली डेयरडेविल्स का सामना राजस्थान रॉयल्स से हो रहा है. दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है. दोनों टीमों ने आज के मैच में एक एक बदलाव किया है.

अंक तालिका में दोनों टीमों की स्थिति अभी अच्छी नहीं है. दिल्ली ने 8 मैच खेलें है. वह दो जीत के साथ अंक तालिका में सबसे निचले पायदान पर है. वहीं राजस्थान रॉयल्स ने 8 मैचों में से तीन में जीत दर्ज की है. वह अंक तालिका में 6वें नंबर पर है. ऐसे में दोनों टीमों की कोशिश जीत दर्ज कर टॉप में अपनी उम्मीद को बरकरार रखने की होगी.

दिल्ली की बात करें तो उसका प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है. हालांकि नए कप्तान श्रेयस अय्यर की अगुवाई में दिल्ली की टीम में पॉजिटिविटी दिखाई दे रही है. दिल्ली की टीम ने अय्यर की कप्तानी में दो मुकाबले में खेले हैं. इसमें से एक में जीत दर्ज की है. वहीं एक में उसको हार का सामना करना पड़ा.

दिल्ली को पिछले मैच में चेन्नई के हाथों हार का सामना करना पड़ा था. हालांकि इस बड़े स्कोर वाले मैच में दिल्ली लक्ष्य के करीब पहुंच गई थी. दिल्ली के लिए पृथ्वी शो, श्रेयस अय्यर और रिषभ पंत ने अच्छा प्रदर्शन किया है.

रिषभ पंत अच्छी फॉर्म में है. जिसका फायदा दिल्ली को मिल सकता है. हालांकि दिल्ली के गेंदबाजों ने चेन्नई के खिलाफ काफी रन खर्च किए थे. जो उसके लिए चिंता की बात हो सकती है.

वहीं दूसरी तरफ राजस्थान रॉयल्स भी अपने पिछले मुकाबले में हैदराबाद के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई थी. राजस्थान के बल्लेबाजों ने पिछले मैच में जीती हुई बाजी को हार दिया था. कप्तान अजिंक्य रहाणे के नाबाद होने के बाद भी वह आसान लक्ष्य तक नहीं पहुंच पाई थी.

राजस्थान को अपनी बल्लेबाजी पर ध्यान देना होगा. हालांकि उसके गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया है. जो उसके लिए राहत की बात हो सकती है. जोफ्रा आर्चर अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं. जिसका फायदा राजस्थान की टीम को मिल सकता है.

दोनों टीमें इस प्रकार हैं-

राजस्थान रॉयल्स: अजिंक्य रहाणे (कप्तान), संजू सैमसन, बेन स्टोक्स, धवल कुलकर्णी, जोफरा आर्चर, डार्सी शॉर्ट, श्रेयस गोपाल, जयदेव उनादकट, के. गौतम, जोस बटलर और राहुल त्रिपाठी.

दिल्ली डेयरडेविल्स: पृथ्वी शॉ, कॉलिन मुनरो, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, ग्लेन मैक्सवेल, विजय शंकर, लियम प्लंकेट, अमित मिश्रा, शाहबाज नदीम, आवेश खान, ट्रेंट बोल्ट.

First published: 2 May 2018, 19:53 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी