Home » आईपीएल » IPL 2018, RR vs KXIP: mayank agarwal and manoj tiwary caught ben stokes catch, the best catches of this season so far
 

IPL 2018 : मयंक अग्रवाल-मनोज तिवारी ने पकड़ा हैरतअंगेज़ कैच, देखें वीडियो

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 May 2018, 22:38 IST
(IPL twitter)

IPL 2018 में खिलाड़ियों द्वारा कई ऐसे कैच पकड़े गए हैं. जिनकी शायद किसी ने कल्पना भी नहीं की होगी. खिलाड़ी हवा में गोता लगाते हुए गेंद को बाउंड्री के बाहर जाने से पहले ही कैच कर ले रहे हैं. 

कैचों को देखकर दर्शकों को अपनी आंखों पर एक बार के लिए भरोसा नहीं होता है. लेकिन जब उनको पता चलता है कि यह सच्चाई है तो उनकी आंखे फटी रह जाती हैं. खिलाड़ी बाउंड्री पर लंबी दौड़ लगाकार अपनी फील्डिंग से सबको चौंका रहे हैं.

इनमें कैसी कैच तो ऐसे हैं जो शायद फिजिक्स को भी मात दे दें. जैसे साल 2016 में कोलकाता के खिलाड़ी क्रिस लिन द्वारा हवा में उछलकर बाउंड्री पर लिया गया कैच, जिस पर पहली बार में किसी को भरोसा ही नहीं हुआ था. वहीं इस सीजन में आरसीबी के खिलाफ मैच में दिल्ली के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने बाउंड्री पर विराट कोहली का अद्भुत कैच पकड़ा था.

कैच को देखकर खुद कोहली भी एक बार तो भरोसा नहीं कर पाए थे. आईपीएल में अब ऐसे कमाल आम बात जैसी है. रविवार को राजस्थान और पंजाब के बीच खेले गए मैच में एक ऐसा ही कमाल का कैच देखने को मिला है. जिसको देखकर हर कोई हैरान रह गया. इस कैच को पकड़ने में मनोज तिवारी और मंयक अग्रवाल की आपसी समझ भी देखने मिली.

दरअसल राजस्थान की पारी के 13वें ओवर की पांचवी गेंद पर राजस्थान के बल्लेबाज बेन स्टोक्स ने छक्का लगाने की कोशिश की. उन्होंने गेंद को बाउंड्री पार भेजना चाहा. लेकिन गेंद के बाउंड्री के पार जाने से पहले ही वहां खड़े मंयक अग्रवाल ने हवा में उछलकर गेंद को पकड़ लिया.

लेकिन इस दौरान वह अपना संतुलन खो बैठे, मंयक बाउंड्री के अंदर जाने वाले ही थे. उन्होंने गेंद को हवा में मनोज तिवारी की तरफ फेंक दिया. मनोज तिवारी ने भी गेंद को कैच कर लिया.

मयंक और मनोज तिवारी के आपसी तालमेल की वजह राजस्थान के बल्लेबाज बेन स्टोक्स को मैदान के बाहर जाना पड़ा. स्टोक्स ने 12 रन बनाए. ऐसा बहुत कम बार हुआ है, जब दो खिलाड़ी आपसी तालमेल से बाउंड्री पर कैच पकड़े हैं.

First published: 6 May 2018, 22:36 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी