Home » आईपीएल » IPL 2018, RR vs MI: rajasthan royals wins toss and elected to bowl first against mumbai indians
 

IPL 2018, RR vs MI: राजस्थान का टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला, दोनों के लिए जीत जरूरी

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 May 2018, 1:08 IST
(RR twitter)

डियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण में आज मुंबई इंडियंस अपने घर वानखेड़े स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स की मेजबानी करेगी. राजस्थान रॉयल्स ने टीम में दो बदलाव किए हैं. धवल कुलकर्णी और श्रेयस गौतम को टीम  में शामिल किया है.

वहीं मुंबई अपनी पिछली टीम के साथ ही मैदान पर उतरी है. आपको बता दें दोनों टीमें प्लेऑफ की दौड़ में बनी हुई हैं और इस मैच में हार उन्हें अंतिम-4 की दौड़ से बाहर कर सकती है.

पिछले मैच में राजस्थान के लिए जोस बटलर ने नाबाद 95 रनों की पारी खेली थी और टीम की जीत के सूत्रधार बने थे. बटलर पर मुंबई के खिलाफ भी बड़ी जिम्मेदारी होगी.  लेकिन अभी तक कप्तान अजिंक्य रहाणे, बेन स्टोक्स का फॉर्म में नहीं होना राजस्थान के लिए परेशानी बना हुआ है. संजू सैमसन भी कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए. संजू को भी आज एक बड़ी पारी खेलनी होगी. 

राजस्थान की गेेंदबाजी की बात करें तो वेस्टइंडीज के जोफ्रा आर्चर ने अभी तक प्रभावित किया है. जोफ्रा आर्चर लगातार टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. लेकिन अन्य गेंदबाजों में बेन स्टोक्स और जयदेव उनादकट कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए हैं. 

 

वहीं, अगर मुंबई इंडियंस की बात की जाए तो कप्तान रोहित शर्मा सही समय पर टीम को एकजुट करने और संतुलित प्रदर्शन करवाने में सफल रहे हैं. उन्होंने खुद बल्ले से अपनी भूमिका निभाई है. उनके अलावा सूर्यकुमार यादव इस सीजन में रनों की बारिश कर रहे हैं.

सूर्यकुमार और इविन लुइस की सलामी जोड़ी टीम को मजबूत शुरुआत देने में अधिकतर समय सफल रही है.  युवा बल्लेबाज ईशान किशन ने पंजाब के खिलाफ महज 17 गेंदों में अर्धशतक जड़ा था तो वहीं हार्दिक और उनके बड़े भाई क्रूणाल पांड्या के बल्लों ने भी रन बनाने शुरू कर दिए हैं.

गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह और मिशेल मैक्लेघन ने टीम का भार अच्छे से अपने कंधों पर उठा रखा है. पांड्या बंधुओं ने भी यहां भी कप्तान को खुश ही किया है.

दोनों टीमें इस प्रकार हैं-

मुंबई इंडियंस: सूर्यकुमार यादव, इविन लुईस, रोहित शर्मा , ईशान किशन , हार्डिक पांड्य, बेन कटिंग, क्रुनल पांड्य, जीन-पॉल डुमिनी, मिशेल मैकक्लेनाघन, मयंक मार्कांडे, जसप्रित बुमराह.

राजस्थान रॉयल्स: जोस बटलर (विकेटकीपर), डार्सी शॉर्ट, अजिंक्य रहाणे (कप्तान), संजू सैमसन, बेन स्टोक्स, स्टुअर्ट बिन्नी, जोफरा आर्चर, कृष्णप्पा गौतम, श्रेयस गोपाल, जयदेव उनादकट, धवल कुलकर्णी

First published: 13 May 2018, 19:48 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी