Home » आईपीएल » IPL 2018: sanju samson made this record against RCB, RCB vs RR live update
 

IPL 2018: संजू सैमसन ने तूफानी पारी खेल अपने नाम किए कई रिकॉर्ड

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 April 2018, 22:09 IST
(IPL Twitter)

संजू सैमसन की धमाकेदार 92 रनों की पारी की बदौलत राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल 11 में अपनी जीत का खाता खोल लिया है. संजू सैमसन ने अपनी इस पारी के दम पर कई रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए हैं.

संजू सैमसन ने अपनी पारी में 45 गेंदों का सामना किया. इसमें उन्होंने 10 छक्के और 2 चौके जड़े. संजू सैमसन ने आईपीएल के किसी एक मैच में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में 10वें नंबर पर आ गए हैं.

बता दें कि आईपीएल में एक मैच में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड क्रिस गेल के नाम है. गेल ने साल 2013 में पुणे वॉरियर्स के खिलाफ 17 छक्के लगाए थे. इसके बाद ब्रैंडन मैकलम का नंबर आता है, मैकलम ने एक मैच में 13 छक्के लगाए हैं. गेल के नाम भी एक पारी में 13 छक्के लगाने का रिकॉर्ड है. वहीं संजू सैमसन इन 10 छक्कों के साथ ही इस मामले में 10वें नंबर पर आ गए हैं.

वहीं राजस्थान रॉयल्स की तरफ से किसी खिलाड़ी द्वारा सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड संजू सैमसन ने अपने नाम कर लिया है.संजू राजस्थान की तरफ से सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं.इससे पहले राजस्थान की तऱफ से सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड यूसुफ पठान के नाम था.

यूसुफ पठान ने दो बार 8-8 छक्के लगाए हैं. जिसको संजू ने अपने नाम कर लिया है.  इसके साथ ही संजू सैमसन ने अपनी इस पारी में 75 रनों तक एक भी चौका नहीं लगाया.इस दौरान उन्होंने सभी छक्के लगाए. आईपीएल में संजू सैमसन 75 रनों तक एक भी चौका नहीं लगाने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं. 

बता दें कि राजस्थान रॉयल्स ने संजू सैमसन की इस धमाकेदार पारी की बदौलत 20 ओवर में 217 रन बनाए थे. इसके जवाब में आरसीबी की टीम 6 विकेट के नुकसान पर 198 रन ही बना सकी. राजस्थान रॉयल्स ने इस मैच को 19 रनों से जीत लिया.

 

First published: 15 April 2018, 21:36 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी