Home » आईपीएल » IPL 2018: Shikhar Dhawan say gabbar is back after srh win over dd
 

IPL 2018: मैच जीतने के बाद बोले धवन 'गब्बर लौट आया है'

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 May 2018, 10:17 IST

सलामी बल्लेबाज शिखर धवन और कप्तान केन विलियमसन के 176 रनों के शतकीय साझेदारी की बदौलत हैदराबाद ने ऋषभ पंत के शतक को बेकार कर दिया. गुरुवार को हुए इस मैच में 9 विकेट से जीत दर्ज करते ही हैदराबाद ने आईपीएल के प्लेऑफ में जगह बना ली वहीं इस हार के साथ दिल्ली के लिए दरवाजे बंद हो गए. आईपीएल में अपना पहला शतक जड़ते हुए पंत के नाबाद 128 रनों की पारी खेली की जिसकी मदद से दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट पर 187 रन बनाए.

जवाब में पहला विकेट जल्दी गंवाने के बावजूद धवन और विलियमसन ने संयम उम्दा पारियां खेलते हुए 102 गेंद में 176 रन की नाबाद साझेदारी करके टीम को सात गेंद बाकी रहते जीत दिलाई. धवन ने 50 गेंद में नौ चौकों और चार छक्कों की मदद से नाबाद 92 बनाए जबकि विलियमसन ने 83 रन की पारी खेली जिसमें आठ चौके और दो छक्के शामिल थे.

ये भी पढ़ें-विराट कोहली से टेस्ट के बाद छिनी T20 की कप्तानी, इस खिलाड़ी को मिली कमान

मैच जीतने के बाद धवन ने कहा, "गब्बर लौट आया है. ऋषभ ने अद्भुत पारी खेली. जिस तरह से उसने गेम की शुरुआत की, मैच को हमारी पकड़ से दूर ले गया. लेकिन हमें विश्वास था कि यदि हम सकारात्मक ढंग से शुरुआत करेंगे तो लक्ष्य हासिल कर लेंगे. मैंने यहां पर बहुत क्रिकेट खेला है, मैं पिच से भलीभांति परिचित हूं. यही बात हमारे पक्ष में थी. 91 रन का स्कोर बनाकर मैं खुश हूं. मैं अपनी टीम के लिए और ज्यादा रन बनाना चाहता हूं."

अब तक अपने गेंदबाजों के दम पर जीतती आ रही हैदराबाद पहली बार बल्लेबाजी के दम पर खिताब का प्रबल दावेदार बना लिया. अब तक खेले गए 11 मैचों में 18 अंक लेकर वह अंक तालिका में शीर्ष पर है जबकि दिल्ली इतने ही मैचों में सिर्फ छह अंक हासिल करके आठवें और आखिरी स्थान पर है.

इससे पहले पंत ने 63 गेंद में 15 चौकों और 7 छक्कों की मदद से नाबाद 128 रन बनाए जो इस आईपीएल में किसी भी बल्लेबाज का सर्वोच्च व्यक्तिगत स्कोर भी है. इसके साथ ही ब्रेंडन मैकुलम के 158 रन के बाद यह आईपीएल इतिहास का अब तक का दूसरा सर्वोच्च व्यक्तिगत स्कोर भी है.

First published: 11 May 2018, 10:17 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी