Home » आईपीएल » IPL 2018: South Africa cricketer Heinrich Klaasen Replaces Steve Smith In Rajasthan Royals team in ipl 2018
 

IPL 2018 : स्मिथ की जगह राजस्थान रॉयल्स में खेलेगा अब ये दिग्गज खिलाड़ी

न्यूज एजेंसी | Updated on: 2 April 2018, 16:21 IST

रॉजस्थान रॉयल्स की टीम ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण के लिए ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी स्टीव स्मिथ के स्थान पर दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ी हेनरिक क्लासेन को टीम में शामिल किया है.

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने सोमवार को इसकी घोषणा की. बॉल टेम्परिंग मामले में फंसने के कारण स्मिथ 12 माह के लिए प्रतिबंध का सामना कर रहे हैं. उन्होंने राजस्थान टीम के कप्तान पद से अपना नाम वापस ले लिया था और बाद में बीसीसीआई ने स्मिथ और इसी मामले में दोषी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर पर प्रतिबंध लगा दिया था.

बीसीसीआई ने एक बयान में कहा, "स्मिथ के स्थान पर दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर क्लासेन को 50 लाख रुपये में रजिस्टर्ड एंड अवेलेबल प्लेयर पूल (आरएपीपी) से राजस्थान टीम में शामिल किया गया है."

ये भी पढ़ें- IPL में भी पहुंचा 'Yo-Yo' टेस्ट का खौफ, कैसे पार पाएंगे खिलाड़ी

क्लासेन ने हाल ही में भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के साथ अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पदार्पण किया था. उन्होंने दूसरे मैच में 27 गेंदों में 43 रनों की पारी खेली थी और इसी पारी के कारण उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया था. इसके बाद तीन T20 मैचों की सीरीज के साथ क्लासेन ने खेल के सबसे छोटे प्रारूप में भी पदार्पण किया.

फ्रेंचाइजी द्वारा जारी बयान में क्लासेन के हवाले से लिखा गया है, "मैं यह मौका देने और टीम में शामिल करने के लिए राजस्थान रॉयल्स का शुक्रिया अदा करता हूं. यह मेरा पहला आईपीएल होगा, साथ ही मैं पहली बार भारत के दौरे पर जाऊंगा. मैं टीम के साथ जुड़ने और ड्रेसिंग रूम साझा करने के लिए काफी उत्साहित हूं. मेरा मकसद है कि मैं इस टूर्नामेंट में अपने प्रदर्शन से अपनी टीम पर अच्छा प्रभाव छोड़ूं."  राजस्थान की टीम दो साल बाद आईपीएल में वापसी कर रही है.

First published: 2 April 2018, 16:21 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी