Home » आईपीएल » IPL 2018: SRH beat KKR by five wickets to register third consecutive win
 

IPL 2018: KKR को पांच विकेट से पीटकर SRH ने लगाई जीत की हैट्रिक

न्यूज एजेंसी | Updated on: 15 April 2018, 8:30 IST

सनराइजर्स हैदरबाद ने शनिवार देर रात खेले गए मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स को पांच विकेट से मात देकर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण में जीत की हैट्रिक पूरी की.

सीजन के अपने तीसरे मैच में हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी और उनके गेंदबाजों ने कप्तान के फैसले को सही साबित करते हुए कोलकाता को 20 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 138 रनों पर सीमित कर दिया और फिर कप्तान विलियमसन (50) की अर्धशतकीय पारी के दम पर इस लक्ष्य को 19 ओवरों में पांच विकेट खोकर हासिल कर लिया.

हैदराबाद का पहला विकेट 32 के कुल स्कोर पर रिद्धिमान साहा (24) के रूप में गिरा. उन्हें सुनील नरेन ने अपना शिकार बनाया. साहा ने 15 गेंदों पर पांच चौके लगाए. नरेन ने इसके बाद शिखर धवन (7) को 42 के कुल स्कोर पर बोल्ड किया. कुलदीप यादव ने 55 के कुल स्कोर पर मनीष पांडे को पवेलियन भेजा. यहां हैदराबाद की टीम परेशानी में थी, लेकिन कप्तान ने शाकिब अल हसन (27) के साथ मिलकर टीम को संकट से निकाल जीत के करीब ले गए. इसी बीच पीयूष चावला ने शाकिब को बोल्ड कर दिया. शाकिब का विकेट 114 के कुल स्कोर पर गिरा.

 

कप्तान 18वें ओवर की दूसरी गेंद पर पवेलियन लौट लिए. उन्होंने 44 गेंदों की पारी में चार चौके और एक छक्का लगाया. यूसुफ पठान ने अंत में सात गेंदों में दो चौके और एक छक्के की मदद से 17 रन बनाते हुए हैदराबाद को जीत दिलाई.

इससे पहले, हैदराबाद के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया. हैदराबाद के सबसे सफल गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार रहे जिन्होंने चार ओवरों में सिर्फ 26 रन दिए और तीन विकेट हासिल किए. शाकिब अल हसन और मैन ऑफ द मैच बिलि स्टानलेक ने चार-चार ओवरों में 21-21 रन दिए और दो-दो विकेट लिए. कोलकाता ने इस बार अपनी सालमी जोड़ी में बदलाव किया और क्रिस लिन के साथ रोबिन उथप्पा (3) को पारी की शुरुआत करने को भेजा. हालांकि उसका यह पैंतरा सफल नहीं हुआ और उथप्पा तीसरे ओवर की चौथी गेंद पर भुवनेवर कुमार का शिकार बन गए.

 

इसके बाद नितिश राणा (18) ने लिन के साथ पारी को आगे बढ़ाया. सातवां ओवर जैसे ही खत्म हुआ बारिश आ गई और मैच रोकना पड़ा. कुछ देर बाद मैच फिर शुरू हुआ और चौथी गेंद पर राणा को मनीष पांडे ने शानदार कैच लेकर पवेलियन भेज दिया. बिलि स्टानलेक की गेंद पर राणा 55 के कुल स्कोर पर पवेलियन लौटे.

पढ़ें- IPL की 7 टीमों से खेलकर इस ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ने रच दिया इतिहास

सुनील नरेन (9) को शाकिब ने अपनी ही गेंद पर शानदार कैच लेकर पवेलियन भेज दिया. स्टानलेक और मनीष की जोड़ी ने एक बार फिर कमाल दिखाया और खतरनाक आंद्रे रसैल (9) को पवेलियन भेजा. रसैल का विकेट 96 के कुल स्कोर पर गिरा. शुभमन गिल आईपीएल के पहले मैच में सिर्फ तीन रन बना पाए. कप्तान दिनेश कार्तिक 27 गेंदों में दो चौके और एक छक्के की मदद से 29 रन बना पाए. शिवम मावी ने सात रन बनाए और आखिरी गेंद पर आउट हुए. मिशेल जॉनसन चार रनों पर नाबाद रहे.

First published: 15 April 2018, 8:30 IST
 
अगली कहानी