Home » आईपीएल » IPL 2018: SRH beat RCB by 5 runs and reached in the Play off of IPL 11
 

कोहली एंड कंपनी की IPL 2018 से छुट्टी, प्लेऑफ में पहुंचने वाली पहली टीम बनी हैदराबाद

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 May 2018, 23:51 IST

IPL 2018 का 39वां मैच में सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए अहम था. जहां हैदराबाद को ये मैच जीतकर प्लेऑफ में पहुंचना था तो वहीं आरसीबी को यह मैच इसलिए जीतना जरूरी था क्योंकि उसे प्लेऑफ में पहुंचने के लिए लगातार मैच जीतने थे.

आखिरकार मात कोहली एंड कंपनी के हाथ लगी. हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में आरसीबी को मेजबान हैदराबाद के हाथों 5 रनों से हार का सामना करना पड़ा. इस एक और हार के बाद बैंगलोर की टीम IPL 2018 के प्लेऑफ की रेस से बाहर हो गई.

हैदराबाद से मिले 147 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए आरसीबी ने 20 ओवर खेलकर 6 विकेट के नुकसान पर 141 रन बनाए. लक्ष्य का पीछा करने उतरी आरसीबी की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही. 24 रनों पर आरसीबी को पहला झटका लग गया. शाकिब अल हसन ने पार्थिव पटेल को LBW आउट कर दिया. पार्थिव 20 रन बनाकर आउट हुए.

इसके अलावा कप्तान विराट कोहली ने 30 गेंदों पर 5 चौके और 1 छक्के की मदद से 39 रन बनाए. लेकिन शाकिब की फिरकी में वह युसूफ पठान को कैच दे बैठे. कोहली के आउट होने के बाद आरसीबी की टीम बिखरती नजर आई. हालांकि कोलिन डीग्रांडहोम और मंदीप सिंह ने पारी को संभाला लेकिन जीत नहीं दिला पाए.

इससे पहले सनराइजर्स हैदराबाद ने कप्तान केन विलियमसन की 56 रनों की अर्धशतकीय पारी के दम पर 146 रनों का स्कोर खड़ा किया. विलियमसन ने 39 गेंदों का सामना करते हुए 5 चौके और 2 छक्के लगाए. इसके अलावा ऑलराउंडरप शाकिब अल हसन ने पहले 35 रनों की पारी खेली और बाद में 2 विकेट चटकाए.

वहीं, आरसीबी की तरफ से मोहम्मद सिराज सबसे सफल गेंदबाज रहे. मोहम्मद सिराज ने हैदराबाद के तीन बल्लेबाजों को चलता किया और टीम को 150 रन से कम स्कोर पर रोकने में मदद की. लेकिन एबी डिविलियर्स, मनन वोहरा, पार्थिव पटेल और विराट कोहली जैसे धाकड़ बल्लेबाजों से सजी टीम इस स्कोर को पा नहीं सकी और प्लेऑफ की रेस से बाहर हो गई.

First published: 7 May 2018, 23:42 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी