Home » आईपीएल » IPL 2018, SRH vs KKR: Sunrisers Hyderabad win the toss and elect to bat first againts kolkata knight riders
 

IPL 2018, SRH vs KKR: हैदराबाद का टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला, कोलकाता के सामने है ये बड़ी चुनौती

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 May 2018, 22:17 IST
(IPLomania)

IPL 2018 के 54वें मैच में आज कोलकाता नाइट राइडर्स का मुकाबला सनराइडर्स हैदराबाद से हो रहा है. हैदराबाद ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने के फैसला किया है. वहीं कोलकाता पहले गेंदबाजी करेगी. 

कोलकाता के लिए आज का ये मैच करो मरो वाला है. कोलकाता को प्ले-ऑफ में पहुंचने के लिए हर हल में जीत हासिल करने होगी. दिनेश कार्तिक की कप्तानी वाली कोलकाता अंकतालिका में 13 मैचों में सात जीत के साथ तीसरे नंबर पर है और वह प्लेआफ में पहुंचने से केवल एक जीत दूर है.

कोलकाता की बल्लेबाजी की जिम्मेदारी एक बार फिर से क्रिस लिन, सुनील नरेन और कप्तान कार्तिक पर रहेगी. उथप्पा बड़ी पारी नहीं खेल पा रहे हैं. जो टीम के लिए चिंता की बात हो सकती है.

इस मैच में टीम को उथप्पा से भी एक अहम पारी की उम्मीद रहेगी. गेंदबाजी में चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव तुरुप का पत्ता साबित हो सकते हैं. उन्होंने पिछले मैच में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 20 रन पर चार विकेट लेकर अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया था.

दूसरी तरफ, पहले ही प्लेआफ के लिए क्वालीफाई कर चुकी हैदराबाद की टीम दूसरे नंबर पर है. हैदराबाद की कोशिश अंकतालिका में अपनी पहले नंबर को पोजिशन को और मजबूत करने की होगी. हालांकि हैदराबाद को पिछले मैच में रोॉयल चैलेंजर बैंगलोर के हाथों 14 रनों की हार का सामना करना पड़ा था.

उसकी कोशिश जीत की पटरी पर भी लौटने की होगी. हैदराबाद की इस मैच में कुछ बदलाव कर सकती है. पिछले मैच में उसके तेज गेंदबाज बासिल थम्पी ने चार ओवर में 70 रन खर्च कर डाले थे. यह आईपीएल के इतिहास के सबसे मंहगे गेंदबाज बन गए हैं. ओपनर शिखर धवन बेंगलोर के खिलाफ असफल रहे थे.

कोलकाता के खिलाफ वह वापसी करना चाहेंगे. मनीष पांडे ने पिछले मैच में अर्धशतक बनाया था और वह यहां भी अपने इसी प्रदर्शन को बरकरार रखना चाहेंगे. गेंदबाजी में तेज आक्रामण की जिम्मेदारी भुनवनेश्वर कुमार के कंधो पर रहेगी. वहीं राशिद खान और शाकिब अल हसन स्पिन की जिम्मेदारी को निभाएंगे.

First published: 19 May 2018, 19:38 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी