Home » आईपीएल » IPL 2018,SRH vs KXIP: kings xi punjab wins the toss and elected to field againts sunrisers hyderabad
 

IPL 2018, SRH vs KXIP:

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 April 2018, 19:34 IST

IPL 2018 के 25वें मैच में आज सनराइजर्स हैदराबाद का सामना किंग्स इलेवन पंजाब से हो रहा है. किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है.

 

 

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण में आज किंग्स इलेवन पंजाब राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में मेजबान टीम सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैदान पर उतरेगी. दोनों टीमें अपने पिछले मैचों में जीत हासिल करते हुए इस मैच में आ रही हैं. हैदराबाद ने मंगलवार को रोचक मुकाबले में मौजूदा विजेता मुंबई इंडियंस को उसके घर में मात दी थी. इस लो स्कोरिंग मैच में हैदराबाद के गेंदबाजों ने महज 119 रनों के लक्ष्य का बचाव किया था.

 

पंजाब के सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल और क्रिस गेल उसकी इस सफलता के लिए काफी हद तक जिम्मेदार हैं. गेल फिट न होने के कारण दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ पिछले मैच में नहीं खेले थे. अगर गेल फिट होते हैं तो वह हैदराबाद के लिए खतरनाक साबित हो सकते हैं. इस सीजन में करूण नायर ने भी बल्ले से अच्छा प्रदर्शन किया है.

पंजाब की बल्लेबाजी में वरिष्ठ खिलाड़ी युवराज सिंह अभी तक कुछ कमाल नहीं दिखा पाए हैं. एरॉन फिंच और मंयक अग्रवाल ने भी निराश किया है. गेंदबाजी में कप्तान रविचंद्रन अश्विन और मोहित शर्मा के रहते टीम में गहराई है. अफगानिस्तान के मुजीब उर रहमान ने भी अपने फिरकी के काफी प्रभावित किया है.

अगर हैदराबाद की बात की जाए तो उसकी ताकत उसकी गेंदबाजी है जिसमें राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, शाकिब अल हसन, सिद्धार्थ कौल जैसे गेंदबाज हैं. भुवनेश्वर चोट के कारण पिछले मैच में नहीं खेले थे. बल्लेबाजी हैदराबाद की चिंता का विषय रही है. कप्तान केन विलियमसन के अलावा कोई भी बल्लेबाज भरोसा नहीं जगा पाया है.

टीम प्रबंधन चाहेगा कि शिखर धवन, रिद्धिमान साहा भी विलियमसन के साथ बल्लेबाजी में शीर्ष क्रम में अपनी जिम्मेदारी निभाएं. टीम के मध्यक्रम का भार मनीष पांडे और यूसुफ पठान पर है. हालांकि इन दोनों ने अभी तक कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया है.

 

First published: 26 April 2018, 19:34 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी