Home » आईपीएल » IPL 2018, SRH vs RR: Sun Risers Captain Kane Williamson wins the toss and elects to bat first against rajasthan royals
 

IPL 2018, SRH vs RR: गेंदबाजों ने हैदराबाद को मैच में कराई वापसी, राजस्थान का स्कोर 100 के पार

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 April 2018, 19:03 IST
(IPL twitter)

IPL 2018 के 28वें मैच में आज सनराइजर्स हैदराबाद का सामना राजस्थान रॉयल्स से हो रहा है. हैदराबाद  से मिले 152 रनों के आसान लक्ष्य का पीछा करते हुए राजस्थान की टीम ने 15 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 102 रन बना लिए हैं. रहाणे 44 और जोस महीपाल लोमरोर 3 रन बनाकर खेल रहे हैं. राजस्थान को जीत के लिए अभी 30 गेदों पर 50 रनों की जरूरत है. 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान की शुरुआत एक बार फिर से खराब रही. पारी की शुरुआत करने आए राहुल त्रिपाठी ने आज फिर से राजस्थान के  फैंस को निराश किया. पारी के तीसरे ओवर में संदीप शर्मा ने राहुल त्रिपाठी को बोल्ड कर राजस्थान को पहला झटका दे दिया. राहुल ने 4 रन बनाए.

इसके बाद बल्लेबाजी करने आए संजू सैमसन ने राजस्थान की पारी को रफ्तार देने  की कोशिश की. दोनों ने राजस्थान को जीत की ओर अग्रसर किया, लेकिन पारी के 10वें ओवर में सिद्धार्थ कौल ने फिर से हैदराबाद को वापसी करा दी. कौल ने संजू को कैच करा दिया.

संजू सैमसन ने 30 गेंद पर 3 चौके और 1 छक्के की मदद से 40 रन बनाए. इसके बाद राजस्थान की टीम इस झटके से उभरी भी नहीं थी कि तब तक यूसुफ पठान ने बेन स्टोक्स को बोल्ड कर दिया. स्टोक्स अपना खाता भी नहीं खोल सके. राजस्थान का चौथा विकेट 96 रनों के स्कोर पर गिरा. बटलर 10 रन बनाकर आउट हुए. 

इससे पहले हैदराबाद ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 152 रनों का लक्ष्य कड़ा किया. हैदराबाद की पारी में कप्तान केन विलियमसन ने 63 रन और एलेक्स हेल्स ने 45 रन बनाए. विलियमसन ने अपनी पारी में 43 गेंदों का सामना किया.

इसमें 7 चौके और 2 छक्कों शामिल हैं. वहीं हेल्स ने अपनी पारी में 39 गेंदो का सामना करते हुए 4 चौके जड़े. एक समय हैदराबाद का स्कोर 13.2 ओवर में 109 रन था. और लग रहा था कि हैदराबाद की टीम आराम से 170 रनों तक पहुंच जाएगी. लेकिन इसके बाद राजस्थान के गेंदबाजों ने एलेक्स हेल्स और केन विलियमसन का विकेट निकालकर टीम को वापसी करा दी. राजस्थान के गेंदबादजों ने आखिरी पांच ओवरों में केवल 30 रन खर्च किए और चार खिलाड़ियों को आउट किया.

राजस्थान के जोफ्रा आर्चर ने 4 ओवर में 26 रन देकर तीन विकेट हासिल किए. वहीं कृष्णनप्पा गौतम ने 4 ओवर में 18 रन देकर 2 विकेट हासिल किए. जबकि जयदेव उनादकट और ईश सोढ़ी ने एक एक विकेट लिया.

दोनों टीमें इस प्रकार हैं-

राजस्थान रॉयल्स: अजिंक्‍य रहाणे (कप्तान), राहुल त्रिपाठी, संजू सैमसन, बेन स्‍टोक्‍स, जोस बटलर (विकेटकीपर), के. गौतम, जोफ्रा आर्चर, महिपाल लोमरोर, जयदेव उनादकट, धवल कुलकर्णी, ईश सोढ़ी.

सनराइजर्स हैदराबाद: केन विलियमसन (कप्तान), शिखर धवन, मनीष पांडे, एलेक्‍स हेल्‍स,  शाकिब अल हसन, यूसुफ पठान, ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर) , राशिद खान, बासिल थम्‍पी, सिद्धार्थ कौल, संदीप शर्मा.  

First published: 29 April 2018, 16:32 IST
 
अगली कहानी