Home » आईपीएल » IPL 2018, SRH vs RR: Sunrisers Hyderabad Beat rajasthan royals by 11 runs and top the point table
 

IPL 2018, SRH vs RR: हैदराबाद ने राजस्थान को 11 रन से हराया. अंक तालिका में टॉप पर

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 April 2018, 19:37 IST
(IPL twitter)

IPL 2018 के 28वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने राजस्थान रॉयल्स को 11 रनों से हरा दिया.इसके साथ ही हैदराबाद ने अपनी 6वीं जीत दर्ज करते हुए अंक तालिका में पहले स्थान पर पहुंच गई है.

हैदराबाद ने राजस्थान के सामने जीत के लिए 152 रनों का लक्ष्य रखा  था. जिसके जवाब में राजस्थान की टीम निर्धारित 20 ओवर  6 विकेट पर 140 रन ही बना सकी.

हैदराबाद के गेंदबाजों ने एक बार फिर से उम्दा प्रदर्शन करते हुए टीम को जीत दिला दी. वहीं राजस्थान की पारी में कप्तान रहाणे ने नाबाद 65 रन बनाए. लेकिन वो अपनी टीम का जीत नहीं दिला सके. 

 लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान की शुरुआत एक बार फिर से खराब रही. पारी की शुरुआत करने आए राहुल त्रिपाठी ने आज फिर से राजस्थान के  फैंस को निराश किया. पारी के तीसरे ओवर में संदीप शर्मा ने राहुल त्रिपाठी को बोल्ड कर राजस्थान को पहला झटका दे दिया. राहुल ने 4 रन बनाए.

इसके बाद बल्लेबाजी करने आए संजू सैमसन ने राजस्थान की पारी को रफ्तार देने  की कोशिश की. दोनों ने राजस्थान को जीत की ओर अग्रसर किया, लेकिन पारी के 10वें ओवर में सिद्धार्थ कौल ने फिर से हैदराबाद को वापसी करा दी. कौल ने संजू को कैच करा दिया.

संजू सैमसन ने 30 गेंद पर 3 चौके और 1 छक्के की मदद से 40 रन बनाए. इसके बाद राजस्थान की टीम इस झटके से उभरी भी नहीं थी कि तब तक यूसुफ पठान ने बेन स्टोक्स को बोल्ड कर दिया. स्टोक्स अपना खाता भी नहीं खोल सके. राजस्थान का चौथा विकेट 96 रनों के स्कोर पर गिरा. बटलर 10 रन बनाकर आउट हुए.

इसके बाद एक छोर से राजस्थान के विकेट गिरते रहे. जिसके चलते टीम दबाव में आ गई. हालांकि एक छोर पर कप्तान रहाणे डटे रहे. लेकिन वो जीत दिलाने ने नामाक रहे. रहाणे ने 53 गेंद पर 5 चौके और 1 छक्का लगाते हुए नाबाद 65 रन बनाए.

वहीं हैदराबाद के लिए सिद्धार्थ कौल ने 2 विकेट हासिल किए. वहीं राशिद खान, बांसिल थम्पी, संदीप सिंह और यूसुफ पठान ने एक एक विकेट लिया. 

इससे पहले हैदराबाद ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 152 रनों का लक्ष्य कड़ा किया. हैदराबाद की पारी में कप्तान केन विलियमसन ने 63 रन और एलेक्स हेल्स ने 45 रन बनाए.

विलियमसन ने अपनी पारी में  43 गेंदों का सामना किया. इसमें  7 चौके और 2 छक्कों शामिल हैं. वहीं हेल्स ने अपनी पारी में  39 गेंदो का सामना करते हुए  4 चौके जड़े.

एक समय हैदराबाद का स्कोर 13.2 ओवर में 109 रन था. और लग रहा था कि हैदराबाद की टीम आराम से 170 रनों तक पहुंच जाएगी. लेकिन इसके बाद राजस्थान के गेंदबाजों ने एलेक्स हेल्स और केन विलियमसन का विकेट निकालकर टीम को वापसी करा दी.

राजस्थान के गेंदबादजों ने आखिरी पांच ओवरों में केवल 30 रन खर्च किए और चार खिलाड़ियों को आउट किया.  राजस्थान के जोफ्रा आर्चर ने 4 ओवर में 26 रन देकर तीन विकेट हासिल किए.

वहीं  कृष्णनप्पा गौतम ने 4 ओवर में 18 रन देकर 2 विकेट हासिल किए. जबकि  जयदेव उनादकट और ईश सोढ़ी ने एक एक विकेट लिया. 

First published: 29 April 2018, 19:37 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी