Home » आईपीएल » IPL 2018: Sunrisers Hyderabad beat Delhi Daredevils by 7 wickets
 

IPL 2018: आखिरी ओवर तक चले रोमांचक मुकाबले में SRH ने DD को 7 विकेट से हराया

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 May 2018, 9:20 IST

आईपीएल में शनिवार को राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में खेले गए एक रोमांचक मुकाबले में मेजबान सनराइजर्स हैदराबाद ने दिल्ली डेयरडेविल्स को सात विकेट से हरा दिया. अपनी नपी-तुली गेंदबाजी के लिए फेमस हैदराबाद ने एक बार फिर शानदार प्रदर्शन किया और पहली पारी खेलने उतरी दिल्ली को 20 ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर 163 रनों पर ही सीमित कर दिया. इस लक्ष्य को उतार-चढ़ाव भरे इस मैच में हैदराबाद ने एक गेंद शेष रहते हुए तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया.

अंत के दो ओवरों में हैदराबाद को जीत के लिए 28 रनों की दरकार थी. युसूफ पठान मे 19वें ओवरें में एक चौके और एक छक्के की मदद से 14 रन जोड़े और फिर अंतिम ओवर में भी एक चौके और एक छक्के की मदद से 14 रन बनाते हुए हैदराबाद को जीत दिलाई. युसूफ ने 12 गेंदों में दो छक्के और दो चौकों की मदद से नाबाद 27 रनों की पारी खेली. कप्तान केन विलियमसन भी 30 गेंदों में सिर्फ एक छक्का मार 32 रन बनाकर नाबाद लौटे. 

इस जीत के बाद हैदराबाद एक बार फिर पहले स्थान पर वापस आ गई है. आसान से लक्ष्य का पीछा करने उतरी मेजबान टीम को अच्छी शुरुआत मिली. एलेक्स हेल्स (45) और शिखर धवन (33) ने पहले विकेट के लिए नौ ओवरों में 76 रन जोड़े. दिल्ली के अनुभवी लेग स्पिनर अमित मिश्रा ने हेल्स को बोल्ड कर इस साझेदारी को तोड़ा. हेल्स ने 32 गेंदों की पारी में तीन चौके और तीन छक्के लगाए. 10 रन बाद मिश्रा ने धवन को भी बोल्ड कर हैदराबाद को दूसरा झटका दिया.

ये भी पढ़ें-गांगुली ने 2019 वर्ल्डकप में टीम इंडिया को लेकर की बड़ी भविष्यवाणी

धवन ने 30 गेंदों का सामना किया और दो चौकों के अलावा एक छक्का मारा.यहां से विलियमसन और मनीष पांडे (21) की जोड़ी ने टीम को मैच में बनाए रखा और तीसरे विकेट के लिए 46 रनों की साझेदारी की. पांडे को ल्याम प्लंकट ने पृथ्वी शॉ के हाथों 18वें ओवर की पहली गेंद पर कैच करा मेजबान टीम को तीसरा झटका दिया. उनके जगह पर खेलने आए युसूफ पर बड़ी जिम्मेदारी थी जिसे उन्होंने बखूबी निभाया और टीम को जीत दिलाकर ही लौटे.

ये भी पढ़ें-बॉल टैंपरिंग: डैरेन लेहमैन की जगह ये दिग्गज होगा ऑस्ट्रेलिया का हेड कोच 

इससे पहले, युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ (65) के अर्धशतक के बावजूद हैदराबाद ने दिल्ली को बड़ा स्कोर बनाने से रोक दिया. पृथ्वी के अलावा दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर ने 44 रनों की पारी खेली. दिल्ली ने अपनी सलामी जोड़ी में बदलाव किया और कोलिन मुनरो के स्थान पर ग्लेन मैक्सवेल (2) को पृथ्वी के साथ पारी की शुरुआत करने भेजा. मैक्सवेल सफल नहीं रहे और दूसरे ओवर में 9 के कुल स्कोर पर रन आउट हो गए.

यहां से अय्यर और शॉ ने अपने अंदाज में बल्लेबाजी जारी रखते हुए हैदराबाद के गेंदबाजों को परेशान किया. दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 86 रनों की साझेदारी करते हुए टीम को अच्छी स्थिति में पहुंचा दिया. पृथ्वी 95 के कुल स्कोर पर राशिद खान की गेंद पर सिद्धार्थ कौल के हाथों लपके गए. उन्होंने अपनी पारी में महज 36 गेंदों का सामना करते हुए छह चौके और तीन छक्के लगाए.

ये भी पढ़ें-एक गाने की बीट पर साथ थिरकते नज़र आए ऋषभ पंत-श्रेयस अय्यर, वीडियो वायरल

अय्यर अपने अर्धशतक से छह रन दूर थे. कौल की गेंद को सीमा रेखा के पार भेजने के प्रयास में वह शिखर धवन के हाथों में गेंद खेल बैठे. उन्होंने 36 गेंदों में 44 रन बनाए जिसमें तीन चौके और दो छक्के शामिल हैं. यहां से दिल्ली की पारी लड़खड़ा गई और उसे रनगति में जो तेजी की आवश्यकता थी वह मेजबान टीम के गेंदबादों ने हासिल नहीं करने दी. राशिद ने ऋषभ पंत (18) को लय में आने से पहले पगबाधा आउट कर दिल्ली को पांचवां झटका दिया.

ये भी पढ़ें-MI vs KXIP: क्रुणाल ने किया खुलासा, क्यों मैदान मे आते ही करने लगे थे चौके-छक्के की बरसात

उनसे पहले इस सीजन में अपना पहला मैच खेल रहे नमन ओझा एक रन बनाकर रन आउट हो गए थे. अंत में हरफनमौला खिलाड़ी विजय शंकर ने एक चौके और एक छक्के की मदद से 23 रन बनाकर दिल्ली को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया. हैदराबाद के लिए राशिद खान ने दो विकेट लिए. सिद्धार्थ कौल को एक विकेट मिला.

First published: 6 May 2018, 8:39 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी