Home » आईपीएल » IPL 2018: suresh raina makes a unique record in KXIP vs CSK match
 

IPL 2018: सुरेश रैना ने बिना मैच खेले ही अपने नाम किया ये ऐतिहासिक रिकॉर्ड

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 April 2018, 17:09 IST

IPL 2018 में रविवार को चेन्नई सुपर किंग्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच एक रोमांचक मुकाबला देखने को मिला. एक बार तो मैच ने सभी की सांसों को थाम दिया था. चेन्नई सुपर किंग्स को जीत के लिए आखिरी ओवर में 17 रनों की जरूरत थी, लेकिन वह आखिरी ओवर में केवल 12 रन ही बना सकी. पंजाब ने 4 रन से मैच जीत लिया.

चेन्नई सुपर किंग्स की टीम इस मैच में अपने भरोसेमंद बल्लेबाज सुरेश रैना के बिना मैदान में खेलने के लिए उतरी थी. रैना चोट के चलते दो मैचों के लिए टीम से बाहर हो गए हैं. ऐसा लगा कि चेन्नई सुपर किंग्स को इस मैच में रैना की कमी खल गई. चेन्नई सुपर किंग्स को इस सीजन की पहली हार का स्वाद चखना पड़ा. भले ही रैना इस मैच में नहीं खेले थे, लेकिन उन्होंने बिना खेले ही आईपीएल इतिहास का एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया.

दरअसल रविवार को किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ खेले गए मैच में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम सुरेश रैना के बिना ही मैदान में खेलने के लिए उतरी. आईपीएल के 11 साल के इतिहास में यह पहला मौका है, जब सुरेश रैना चेन्नई सुपर किंग्स के किसी मैच से बाहर हुए हैं. सुरेश रैना ने चेन्नई सुपर किंग्स के लिए लगातार 158 मैच (आईपीएल+सीपीएल) खेल चुके हैं.

किसी एक टीम के लिए सबसे ज्यादा मैच खेलने के मामले में सुरेश रैना पहले नंबर है. वहीं इस मामले में विराच कोहली का दूसरा नंबर है. विराट ने आरसीबी के लिए लगातार 144 मैच खेले हैं. तीसरे नंबर पर एमएस धोनी है. धोनी ने सीएसके लिए लगातार 124 मैच खेलें हैं.

Recovery on process 🤞🤟

A post shared by Suresh Raina (@sureshraina3) on

आपको बता दें कि सुरेश रैना ने चेन्नई सुपर किंग्स को दो बार आईपीएल के खिताब पर कब्जा करने और तीन बार फाइनल में पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई है. रैना फिलहाल चोटिल हैं. वह फिर से टीम में वापसी करने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं.

रैना ने हाल ही में अपनी एक फोटो भी शेयर की है . रैना आईपीएल में सबसे ज्यादा 4558 रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं. वहीं रैना ने आईपीएल में सबसे ज्यादा (86) कैच लपके हैं. जो एक रिकॉर्ड है.

First published: 16 April 2018, 17:09 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी