Home » आईपीएल » IPL 2018: this player can take place of David Warner says Hyderabad coach tom moody
 

IPL 2018: हैदराबाद के कोच टॉम मूडी ने कहा, वार्नर की भरपाई कर सकता है यह बल्लेबाज

न्यूज एजेंसी | Updated on: 7 April 2018, 11:20 IST

आईपीएल की पूर्व चैंपियन सनराइजर्स हैदराबाद के कोच टॉम मूडी का मानना है कि इंग्लिश बल्लेबाज एलेक्स हेल्स पूर्व कप्तान डेविड वार्नर की कमी को पूरा कर सकते हैं. क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) ने बाल टेम्परिंग मामले में वार्नर पर पिछले महीने एक साल का प्रतिबंध लगा दिया था.

इसके बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने भी आईपीएल से वार्नर को प्रतिबंधित कर दिया है. हैदराबाद ने वार्नर की जगह हेल्स को लीग के 11वें संस्करण के लिए अपनी टीम में शामिल किया है और वह शिखर धवन के साथ पारी का आगाज कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें- कॉमनवेल्थ गेम्स: वेटलिफ्टरों ने लगाई गोल्ड की हैट्रिक, सतीश शिवलिंगम ने जीता सोना

वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइन्फो ने मूडी के हवाले से कहा, "हमें अच्छी तरह पता है कि वह अंतरराष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी हैं. दाएं हाथ के बल्लेबाज होने के कारण वह धवन के साथ पारी की शुरुआत कर सकते हैं। इसलिए उनकी मौजूदगी से हमारे पास लेफ्ट-राइट मिश्रण का विकल्प है."

क्या था मामला 

बॉल टैंपरिंग विवाद में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ और उपकप्तान डेविड वॉर्नर पर एक-एक साल का बैन लगाया गया. जबकि सलामी बल्लेबाज कैमरन बैनक्रॉफ्ट पर नौ महीने का बैन लगा है. इधर, अगले महीने से शुरू होने वाले आईपीएल के 11वें सीजन से भी स्मिथ और वॉर्नर की छुट्टी हो गई है.

बॉल टैंपरिंग मामले में तीनों खिलाड़ियों के दोषी पाए जाने के बाद पहले तो क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने उन्हें साउथ अफ्रीका से बुलाया उसके बाद बॉल टैंपरिंग की जांच की गई. इस जांच के लिए एक कमेटी गठित की गई थी, जिसकी रिपोर्ट सामने आने के बाद तीनों के खिलाफ ये फैसला लिया गया है.

ये भी पढ़ें- अब पूरा देश देखेगा IPL का रोमांच, दूरदर्शन ने दी ये बड़ी सौगात

बता दें कि इससे पहले ICC ने स्मिथ और वॉर्नर पर एक मैच और सौ फीसदी मैच का जुर्माना लगाया था. साथ ही मैकरन बैनक्रॉफ्ट पर 75 फीसदी मैच फीस का जुर्माना लगाया था. इसके बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने तगड़ा झटका देते हुए टीम के प्रमुख खिलाड़ियों को दूर कर दिया

First published: 7 April 2018, 11:20 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी