Home » आईपीएल » IPL 2018: This record made for the first time in IPL history, before the match started between KXIP vs SRH match
 

IPL 2018: पंजाब-हैदराबाद के बीच मैच शुरू होने से पहले ही बन गया ये बड़ा रिकॉर्ड

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 April 2018, 20:26 IST
(IPL twitter)

आईपीएल 2018 का आज 15वां मैच किंग्स इलेवन पंजाब और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला जा रहा है. इस मैच में किंग्स इलेवन पंजाब ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है. पंजाब के टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनने के फैसले के साथ ही आईपीएल में एक नया रिकॉर्ड बन गया है.

इस सीजन में पहली बार टॉस जीतने वाली टीम ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है, जो एक रिकॉर्ड बन गया है. इससे पहले आईपीएल में ऐसा कभी नहीं हुआ कि सीजन के पहले 14 मैच में टॉस जीतने वाली टीम ने गेंदबाजी चुनी हो. लेकिन इस सीजन में इससे पहले खेले गए 14 मैचों में टॉस जीतने वाली टीम ने पहले गेंदबाजी करने का ही फैसला किया था. इस सीजन में यह पहली बार जब किसी टीम ने बल्लेबाजी चुनी हो.

बता दें कि इससे पहले खेले गए सभी 14 मैचों में टॉस जीतने वाली टीमों ने गेंदबाजी करने का फैसला किया था. इसमें से पहले 10 मैचों पहले गेंदबाजी करने वाली टीम को ही जीत मिली थी. हांलाकि बाद में ये सिलसिला टूट गया.

आपको बता दें कि किंग्स इलेवन पंजाब की टीम मोहाली में आज हैदराबाद की चुनौती का सामना कर रही है. हैदराबाद ने अभी तक इस टूर्नामेंट में कोई हार नहीं झेली है. उसने चीन मैच खेले हैं. तीनों में ही जीत हासिल की है. वहीं पंजाब ने तीन मैचों में से दो में जीत हासिल की है, जबकि एक में उसको हार का सामना करना पड़ा है. ऐसे में पंजाब की टीम की कोशिश अपनी तीसरी जीत हासिल करने की होगी. वहीं हैदराबाद भी अपना जीत का चौका पूरा करना चाहेगी.

First published: 19 April 2018, 20:26 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी