Home » आईपीएल » IPL 2018: trent boult takes stunning catch of virat kohli to depart pavilion viewers shocked during RCB vs DD
 

Video: कोहली के कहर को रोकने के लिए बोल्ट बने 'रोबोट', बॉल ब्वॉय भी रह गए दंग

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 April 2018, 10:50 IST

शनिवार की रात एबी डिविलियर्स की आतिशी पारी की मदद से आरसीबी ने दिल्ली डेयरडेविल्स को 6 विकेट से हराकर IPL 2018 में दूसरी जीत दर्ज कर ली. गौतम गंभीर की कप्तानी वाली दिल्ली डेयरडेविल्स से मिले 174 रनों के लक्ष्य को आरसीबी ने डिविलियर्स और विराट कोहली के कहर के दम पर बौना साबित कर दिया.

इस मैच में डिविलियर्स ने नाबाद 90 रनों की मैच विनिंग पारी खेली. लेकिन आरसीबी की पारी के दौरान एक मौका ऐसा भी आया जब मैच एक बार फिर से दिल्ली डेयरडेविल्स की तरफ झुकता दिख रहा था. दरअसल, 11वें ओवर में टीम के कप्तान विराट कोहली आउट हो गए.

 

बता दें कि दिल्ली के हर्षल पटेल 11वां ओवर लेकर आए. इस दौरान क्रीज पर थे विराट कोहली. पटेल ने ओवर की आखिरी गेंद पैडलाइन पर फुलटॉस फेंकी. विराट ने फ्लिक किया और गेंद हवा में बाउंड्री पार करने के लिए जा ही रही थी कि एकाएक बाउंड्री पर नज़र आए तेज़ गेंदबाज़ ट्रेंट बोल्ट.

ट्रेंट बोल्ट ने विराट को छक्का मिलता उससे पहले ही रोबोटिक अंदाज़ में छलांग लगाई और एक अविश्वसनीय कैच लपक लिया. इसी के साथ विराट कोहली की पारी समाप्त हो गई. यहां तक कि विराट को भरोसा भी नहीं हो रहा था कि कोई कैसे इस तरह से कैच पकड़ सकता है.

 

दरअसल, बाउंड्री से ठीक पहले ट्रेंट बोल्ट ने हवा में ऊंची छलांग लगाते हुए दाएं हाथ से विराट का बॉउंड्री पार करता कैच पकड़ लिया. लेकिन विराट की फ्लिक में इतनी पावर थी बोल्ट गेंद के साथ बाउंड्री की ओर गिरने लगे. लेकिन इस बीच बोल्ट ने अपनी फिटनेस का बखूबी नमूना पेश किया और ठीक बाउंड्री से टकराने से पहले ही खुद को ज़मीन पर रोक लिया.

इस तरह विराट हो गए. बोल्ट के इस रोबोटिक अंदाज़ को देख विराट कोहली ही नहीं पास ही बैठे बॉल ब्वॉय भी हैरान रह गए. यहां तक कि ये कैच इतना मुश्किल था कि खुद अंपायर भी यह फैसला नहीं कर सके और उन्होंने इस कैच के निर्णय के लिए थर्ड अंपायर को कहा.

देखें इस हैरतअंगेज कैच का वीडियो

First published: 22 April 2018, 10:50 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी