Home » आईपीएल » IPL 2018: Virat Kohli, AB de Villiers are Rafael Nadal, Roger Federer of cricket says RCB bating coach, former Australia player Trent Woodhi
 

IPL 2018: इस दिग्गज ने कोहली और डिविलियर्स की फेडरर-नडाल से की तुलना

न्यूज एजेंसी | Updated on: 18 April 2018, 19:01 IST

विराट कोहली और एबी डिविलियर्स क्रिकेट के राफेल नडाल और रोजर फेडरर है.  ऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ी और रायल चैलेंजर्स बेंगलोर के बल्लेबाजी कोच ट्रेंट वुडहिल का मानना है कि विराट कोहली और अब्राहम डिविलियर्स क्रिकेट के रोजर फेडरर और राफेल नडाल हैं.

बेंगलोर के दो विस्फोटक खिलाड़ी विराट और डिविलियर्स इस समय वनडे रैंकिंग में शीर्ष बल्लेबाज हैं. वुडहिल ने कहा कि दोनों खिलाड़ियों का कौशल और क्रिकेट के प्रति दृष्टिकोण उन्हें क्रिकेट का फेडरर और नडाल बनाता है. उन्होंने कहा कि भारतीय कप्तान की ताकत और फिटनेस उन्हें सबसे ज्यादा प्रभावित किया है जबकि डिविलियर्स एक स्मार्ट क्रिकेटर हैं. 

आईसीसी की आधिकारिक वेबसाइट के मुताबिक वुडहिल ने आईपीएल से इतर संवाददाताओं से कहा, "कोहली पहले ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने मुझसे सबसे ज्यादा प्रभावित किया है. उनमें वैसी ही तेजी है जैसा कि नडाल, फेडरर, क्रिस्टियानो रोनाल्डो और मेसी में है. अपने क्रिकेट करियर को लेकर उनकी सोच बिल्कुल प्रोफेशनल है." 

वुडहिल ने कोहली की तरह ही डिविलियर्स की भी तारीफ की और कहा कि वह बल्लेबाजी में मास्टर हैं. उन्होंने कहा, " मुझे लगता है कि डिविलियर्स और फेडरर एक तरह के ही खिलाड़ी हैं और वैसे ही नडाल और विराट भी एक समान हैं. एक प्रशंसक के तौर पर इन दो बल्लेबाजों को खेलते देखना मुझे हमेशा रोमांचित करता है." 

First published: 18 April 2018, 18:53 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी