Home » आईपीएल » IPL 2018: virender sehwag has picking me and saved the ipl says chris gayle after his century
 

IPL 2018: गेल ने कहा, सहवाग ने आईपीएल बचा लिया

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 April 2018, 10:20 IST

आईपीएल 2018 का पहला शतक ठोकने के बाद क्रिस गेल ने जमकर वीरेंद्र सहवाग की तारीफ की. क्रिस गेल ने कल सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ तूफानी  पारी खेली. गेल की 104 रनों की बदौलत किंग्स इलेवन पंजाब ने इस टूर्नामेंट में हैदराबाद को पहली शिकस्त दी. 

पंजाब ने अपने घरेलू मैदान में पहले खेलते हुए 193 रन बनाए. इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद की टीम 4 विकेट पर 178 रन ही बना पाई. इसी केे साथ पंजाब ने ये मैच 15 रनों से अपने नाम कर लिया. किंग्स इलेवन की तरफ से जीत के हीरो रहे क्रिस गेल रहे. गेल ने 63 गेंदो में 104 रन की नाबाद पारी खेली. उन्होंने अपनी पारी में 11 छक्के मारे. उनकी इस पारी के लिए गेल को मैन ऑफ द मैच चुना गया.

मैन ऑफ द मैच मिलने के बाद गेल ने पुरस्कार वितरण समारोह में कहा, "मैं हमेशा से ही फोकस्ड खिलाड़ी रहा हूं. आईपीएल से पहले कई लोगों ने कहा कि, गेल को खुद को साबित करना होगा. मगर मैं पहले ही काफी कुछ करके दिखा चुका हूं. इसलिए मुझे कुछ साबित नहीं करना था."

क्रिस गेल ने सहवाग की जमकर तारीफ की. उन्होंने सहवाग पर चुटकी लेते हुए कहा, "वीरेंद्र सहवाग ने मुझे अपनी फ्रेंचाइजी में लेकर आईपीएल बचा लिया."

गेल ने सहवाग के एक इंटरव्यू का जिक्र करते हुए कहा कि जिसमें उन्होंने गेल को खरीदने से जुड़े सवाल पर जवाब दिया था, "अगर गेल हमारे लिए दो मैच भी जीत लेते हैं तो हमारा पैसा वसूल हो जाएगा."  उन्होंने आगे कहा कि अब मुझे सहवाग से बात करनी होगी. वक्त किसी के लिए नहीं रूकता. मगर मैं भी यहां कुछ साबित करने नहीं आया हूं. मैं केवल अपने खेल को इंजॉय करना चाहता हूं."

गेल को रॉयल चैलेंजर बैंगलोर ने इस सीजन में अपनी टीम में जगह नहीं थी. इसके बाद सहवाग के कहने पर प्रीति जिंटा ने उनकी बोली लगाई. गेल को उनके बेस प्राइज 2 करोड़ पर पंजाब किंग्स इलेवन ने खरीदा था. वो पंजाब की तरफ से पहले दो मैच में नहीं खेले थे. लेकिन चांस मिलते ही उन्होेंने तीसरे मैच में 33 गेंदो में 63 रन की पारी खेली थी.

First published: 20 April 2018, 10:17 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी