Home » आईपीएल » IPL 2018: virender sehwag reveals that why Kings Xi Punjab buy chris gayle in last moment of IPL Auction 2018
 

IPL 2018: सहवाग ने किया बड़ा खुलासा, बताया- क्यों गेल को आखिरी समय पर खरीदा

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 April 2018, 12:23 IST

शनिवार की शाम कोलकाता के ईडन गार्डन्स में कोलकाता नाइट राइडर्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच हुए मुकाबले का नतीजा डकवर्थ लुईस नियम से निकला. इस नियम के तहत पंजाब ने मेजबान कोलकाता को नौ विकेट से हरा दिया और प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंच गई.

इस पारी में पंजाब के लिए सबसे अधिक रन क्रिस गेल ने बनाए. केकेआर के खिलाफ क्रिस गेल ने 62 रनों की नाबाद और विस्फोटक पारी खेलकर टीम को जीत दिलाई.

बता दें कि गेल ने इस सीजन में तीन मुकाबले खेले हैं और तीनों में जमकर रन कूटे हैं. गेल ने सीएसके के खिलाफ 63 रन, सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ नाबाद 104 रन और फिर कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ नाबाद 62 रन बनाए.

इन पारियों से अंदाजा लगाया जा सकता है कि क्रिस गेल आने वाले मैचों में बाकी टीमों के लिए भी बड़ा खतरा साबित हो सकते हैं. हैदराबाद के खिलाफ शतक जड़ने के बाद क्रिस गेल ने पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग के लिए कहा था कि वीरू ने उन्हें खरीदकर आईपीएल को बचा लिया. गेल के बाद अब सहवाग ने भी क्रिस गेल को लेकर बयान दिया है. 

दरअसल, एक बेवसाइट को दिए इंटरव्यू में पंजाब के मेंटॉर सहवाग ने कहा, ”गेल से हमारी टीम को इसी तरह के प्रदर्शन की उम्मीद थी, गेल क्या कर सकते हैं ये उन्होंने तीन मैचों में ही साबित कर दिया. गेल पिछले साल पीठ दर्द की वजह से ज्यादातर मैच नहीं खेल पाए थे और जिन मैचों में उन्हें खेलना का मौका मिला वो उनमें परफॉर्म नहीं कर पाए थे. विराट कोहली ने उनकी फिटनेस को देखते हुए उन्हें छोड़ना बेहतर समझा, लेकिन गेल अब पूरी तरह से फिट हैं और फॉर्म भी उनके साथ है”.

IPL 2018 की नीलामी में लेट खरीदने को लेकर वीरेंद्र सहवाग ने बताया, ”हमने पहले जानबूझकर उन पर दांव नहीं लगाया. गेल को अगर पहले राउंड में खरीदा जाता तो वह महंग बिकते. आरसीबी ने जब बेस प्राइज पर भी उन्हें अपनी टीम में शामिल नहीं किया तो मुझे बहुत हैरानी हुई. इसके बाद मैंने गेल को टीम में लेने का फैसला किया और आखिरी बोली में गेल को टीम में शामिल किया."

First published: 22 April 2018, 12:23 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी