Home » आईपीएल » IPL 2019 : BCCI changed qualifiers timing, now match start befor half an hour
 

IPL 2019 : प्लेऑफ मुकाबलों की टाइमिंग में हुआ बदलाव, इस समय शुरू होंगे मैच

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 April 2019, 10:08 IST

आईपीएल 2019 अपने आखिरी दौर में पहुंच चुका है, चेन्नई ने प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई कर लिया है लेकिन बाकी की टीमों के बीच प्लेऑफ में पहुंचने की रेस  दिलचस्प हो गई है. इस बीच शानिवार को नई दिल्ली में बीसीसीआी और सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर गठित प्रशासकों की समिति ने एक फैसला लेते हुए आईपीलए प्लेऑफ के समय में बदलाव किया है.

आईपीएल प्लेऑफ के मुकाबले दक्षिण भारत के मैदानों पर खेले जाएंगे. जिसके कारण टॉस काफी अहम हो जाता है क्योंकि पहली पारी में बल्लेबाजी करने वाली टीम को ओस का काफी फायदा मिलता है. इसी को ध्यान में रखते हुए सीओए ने फैसला लिया है कि अब प्लेऑफ के मुकाबले शाम 8 बजे की जगह आधे घण्टा पहले 7:30 बजे से ही शुरू किए जाएंगे. और टॉस 7 बजे होगा.


आईपीएल के आधिकारिक प्रसारणकर्ता स्टार स्पोर्ट्स पहले से ही टाईमिंग को आगे बढ़ाने के लिए कहता रहा है. स्टार स्पोर्ट्स का कहना था कि, मैच के बाद होनी वाली प्रेजेंटेशन में समय लगता है इसलिए प्लेऑफ को जल्दी कराया जाए.

सीओए ने सभी बातों को ध्यान में रखते हुए आईपीएल प्लेऑफ के मुकाबले को आधे घण्टा आगे बढ़ाने का निर्णय लिया है. ऐसा पहली बार नहीं है जब प्लेऑफ के समय में बदलाव किया गया है. इससे पहले साल 2011 में भी प्लेऑफ के मुकाबले शाम 7 बजे से शुरू हुए थे.

बता दें, आईपीएल 2019 सीजन 12 के प्लेऑफ के मुकाबले चेन्नई, विशाखापत्तनम, और हैदराबाद के मैदान पर खेले जाएंगे. पहला क्वॉलिफायर मैच 7 मई को चेन्नई में खेला जाएगा, वहीं इसके बाद एलिमिनेटर मैच 8 मई को और दूसरा क्वॉलिफायर मैच 10 मई को विशाखापत्तनम में खेले जाएंगे. जबकि टूर्नामेंट का फाइनल मैच 12 मई को हैदराबाद में खेला जाएगा.

First published: 28 April 2019, 10:08 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी